सुजुकी ने दिया बड़ा झटका, भारतीय सेना की सबसे पसंदीदा गाड़ी Gypsy का प्रोडक्शन बंद
सुजुकी ने दिया बड़ा झटका, भारतीय सेना की सबसे पसंदीदा गाड़ी Gypsy का प्रोडक्शन बंद
Share:

करीब 30 सालों के लंबे सफर के बाद मारुति सुजुकी ने अपने मोस्ट आईकॉनिक कार जिप्सी को लेकर एक बड़ा और साहसिक कदम उठाया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि मारुती सुजुकी ने अपनी इस धमाकेदार जिप्सी का प्रॉडक्शन बंद कर दिया है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने ईमेल के जरिए डीलरशिप्स को यह जानकारी प्रदान की है. जहां कंपनी ने ईमेल में बताया है कि कंपनी ने जिप्सी का प्रॉडक्शन बंद कर दिया है और डीलरशिप्स अब इसके बुकिंग ऑर्डर्स रिसीव न करें.

मिले जानकारी के मुताबिक नए एमिशन रूल्स आने के बाद कंपनी ने अब इसके प्रोडक्शन को बंद करने का निर्णय लिया है. जबकि इस नए रूल्स के अनुसार जिप्सी में BS6 कंपाइलेंट इंजन, एयरबैग्स, ABS जैसे फीचर्स शामिल होने चाहिए. हालांकि इसके मूड में नहीं है, तब ही इसे वह नए अवतार में नहीं ला रही है. बता दें कि इसका सफर करीब 30 सालों का रहा है. साल 1985 में इसे पहले बार पेश किया गया था और इसे शुरुआती वर्षों में अच्छी सफलता भी मिली थी. वहीं बाद में डीजल से चलने वाली एसयूवी के आने के बाद यह केवल भारतीय सेना की पसंदीदा गाड़ी ही बनकर रह गई थी.

जानकारी के मुताबिक, साल 1991 में मारुति सुजुकी को सेना से जिप्सी का पहला ऑर्डर मिला था और फिर इसके बाद से अब तक कंपनी सेना को 35,000 से ज्यादा जिप्सी की सप्लाई कर चुकी है. गौर करने वाली बात यह भी है कि कंपनी को जिप्सी के लिए सबसे बड़ा ऑर्डर सेना से पिछले वर्ष 4,000 यूनिट्स के साथ दिया था.

 

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई CFMoto 650MT, कीमत का भी हुआ खुलासा

इस नए और खास फीचर के साथ आई Honda CD 110 Dream और Navi, जानिए खासियत ?

शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 ABS की बिक्री, जानिए क्या है कीमत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -