मारुती सुजुकी को त्यौहारी ​सीजन में बंपर सेल्स की उम्मीद, इस कार पर होगी नज़र
मारुती सुजुकी को त्यौहारी ​सीजन में बंपर सेल्स की उम्मीद, इस कार पर होगी नज़र
Share:

भारत की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भारत में सबसे ज्यादा कार बेचती है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर में हुए बदलाव और सुस्ती के चलते बिक्री में काफी गिरावट आई है. अब मारुति सुजुकी को उम्मीद है कि सितंबर में उसकी कारों की बिक्री पिछले माह के मुकाबले ज्यादा होगी. मारुति सुजुकी के प्रेसिडेंट आर.सी. भार्गव ने सोमवार को रायटर को बताया कि उन्हें उम्मीद है इस माह में उनकी ब्रिकी में इजाफा हुआ है.

मात्र 1100 रु लेकर आओ, घर ले जाओ ये लोकप्रिय स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि अगस्त में मारुति सुजुकी की घरेलू बिक्री 34.3 फीसद घट गई थी, जो हाल के दिनों में बिक्री में सबसे बड़ी मासिक गिरावट थी. अगस्त के महीने में भारतीय ऑटो इंडस्ट्री की बिक्री 10 वें लगातार महीने में गिरी, जो इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा खराब स्थिति है. भार्गव ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि सितंबर में रिटेल बिक्री में अगस्त के मुकाबले इजाफा होगा.भार्गव ने कहा कि बुकिंग स्तर पिछले महीने की तुलना में बढ़ गए हैं और काफी हद तक बढ़ते जा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस महीने की 29 और 30 तारीख में सबसे ज्यादा रिटेल बिक्री होगी. भारत में नवरात्रि त्यौहार शुरू होने वाला है इन 9 दिनों में बिक्री में सबसे ज्यादा इजाफा देखने को मिलता है. इस बार नवरात्रि की शुरुआत 29 सितंबर से हो रही है.

ये है Polarity की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत

कंपनी ने ग्राहकों को इस त्यौहारी सीजन में आकर्षित करने के लिए Maruti Suzuki Dzire के पेट्रोल वेरिएंट में 1197cc का 4 सिलेंडर वाला BSVI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6 हजार Rpm पर 61 kW की पावर और 4200 Rpm पर 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं Maruti Suzuki Dzire के डीजल वेरिएंट में 1248cc का 4 सिलेंडर वाला BSVI पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 4 हजार Rpm पर 55.2 kW की पावर और 2 हजार Rpm पर 190 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. Dzire 5MT/5AMT के ऑप्शन में आती है. कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5,82,613 रु तय की गई है.

Bajaj Pulsar 150 और Hero Xtreme Sports में से कौन सी बाइक है अलग, जानिए

Bajaj Pulsar 150 से Pulsar 150 Neon कितनी है अलग, जानिए तुलना

भारत में इस महीने लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक्स और स्कूटर, जानिए फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -