Maruti Suzuki अपनी ये शानदार कार बेच रहा हर 2 मिनट में

Maruti Suzuki अपनी ये शानदार कार बेच रहा हर 2 मिनट में

भारत में 10 वर्षों से भी ज्यादा समय से Maruti Suzuki अपनी Dzire कॉम्पैक्ट सेडान की बिक्री कर रही है और अभी तक इस कार को 19 लाख से ज्यादा ग्राहक खरीद चुके हैं. 2018-19 में Maruti Suzuki ने Dzire सबकॉम्पैक्ट सेडान की 2.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री की है यानी औसतन मासिक बिक्री 21,000 यूनिट्स की रही है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह सेगमेंट में लीड करती है और 55 फीसद बाजार की हिस्सेदारी का दावा करती है, जबकि दूसरे स्थान पर अमेज इस सेगमेंट में  अपना स्थान बरकरार रखा है.

क्या है थर्ड पार्टी बीमा का फायदा, जानिए

शशांक श्रीवास्तव जो Maruti Suzuki India लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स), ने कहा, "मारुति सुजुकी की यात्रा में डिजायर ब्रांड का अहम योगदान रहा है और हम ग्राहकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं. डिजायर के लॉन्च के साथ हमने एक नया 'कॉम्पैक्ट सेडान' सेगमेंट बनाया है. यह सेगमेंट लगातार विकसित हो रहा है और बढ़ रहा है. इन वर्षों में, मारुति सुजुकी डिजायर ने इस वृद्धि का नेतृत्व किया है और यह ग्राहकों के लिए प्रासंगिक और आकर्षक बनी हुई है. इसकी मजूबत कस्टमर कनेक्ट की गवाही यह है कि तीसरी पीढ़ी की डिजायर की बिक्री में लगभग 20% की बढ़ोतरी हुई है."

KTM की इस बाइक की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Maruti Dzire के ऑटोमैटिक वेरिएंट को भी AMT वर्जन के लिए चुनने वाले करीब 13 फीसद खरीदारों के साथ महत्वपूर्ण सफलता मिली है. Maruti Dzire में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) का विकल्प दिया जा रहा है. पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, डीजल इंजन 74 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. पेट्रोल मॉडल 22 kmpl के माइलेज का दावा करता है. वहीं, Dzire डीजल 28 kmpl का माइलेज देती है.

Honda और Aprilia स्कूटर्स बाजार में मचा रही धमाल, जानिए कीमत

Ford Ecosport से Hyundai Venue में है कितना दम, ये है तुलना

सिर्फ 3900 रुपये में घर ले जाओ, ये शानदार स्कूटर