Maruti Suzuki ने की बड़ी घोषणा, अगले साल से डीज़ल वेरियंट होंगे बंद
Maruti Suzuki ने की बड़ी घोषणा, अगले साल से डीज़ल वेरियंट होंगे बंद
Share:

कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India ने गुरुवार को कहा कि वह एक अप्रैल 2020 से भारत में डीजल कारें नहीं बेचेगी. MSI के चेयरमैन और आर सी भार्गव ने कहा, "पहली अप्रैल 2020 से हम डीजल कारें नहीं बेचेंगे. वर्तमान में कंपनी डीजल वाहनों के कई मॉडल बेचती है. डीजल वाहनों की हिस्सेदारी करीब 23 फीसद की कंपनी द्वारा घरेलू बाजार में बेचे जाने वाले वाहनों में है. कार की सेल की बारे मे अन्य जानकारी इस प्रकार है.

भारत में लोकसभा चुनाव के मदृेनजर लेटेस्ट डूडल आया सामने, ये है फोटो

Swift, Baleno, Dzire, Vitara Brezza और S-Cross  कंपनी के मौजूदा मॉडलों में मौजूद है. जो वर्तमान में पूर्वोक्त डीजल इंजन के साथ आते हैं और इनमें से किसी भी मॉडल को बंद नहीं किया जाएगा. जबकि अन्य अपने संबंधित पेट्रोल इंजनों के साथ जारी रहेंगे Vitara Brezza और S-Cross दोनों केवल 1.3 लीटर डीजल इंजन के साथ मौजूद हैं. विटारा ब्रेजा की बात की तो Bhargava ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा पहले 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन SUV में समयसीमा से दिया जाएगा.

Samsung Galaxy View 2 की फोटो हुई लीक, जानिए खासियत

कंपनी ने 4,500 करोड़ रुपये का निवेश चालू वित्त वर्ष 2019-20 में करने की घोषणा की है.कंपनी ने अपनी नई मारुति सुजुकी सियाज को 1.5 लीटर डीजल इंजन में लॉन्च किया था. हालांकि, कंपनी ने कहा कि यह भारतीय बाजार के लिए मोटर को बनाए रखने की संभावना पर विचार कर रहा है. मारुति सुजुकी तय करेगी कि भारत में नए डीजल इंजन को बेचना है या बाजार की मांग के आधार पर नहीं. आर सी भार्गव ने कहा, "1.5-लीटर इंजन के लिए, हम देखेंगे कि बाजार की स्थिति कैसी है. इस मामले मे कंपनी ने अपना निर्णय ग्राहको के रूख पर निर्भर करता है.

कई खूबियों के साथ लॉन्च हुआ OPPO Reno 5G

गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक

Xiaomi का Floor Standing AC हुआ लॉन्च, जानिए खूबियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -