Maruti Suzuki Ciaz ने हासिल किया नया मुकाम, देखती रह गई भारत की सभी कंपनियां
Maruti Suzuki Ciaz ने हासिल किया नया मुकाम, देखती रह गई भारत की सभी कंपनियां
Share:

साल 2018-19 के पहले छह महीने में Maruti Suzuki Ciaz ने भारत की सबसे अधिक बिकने वाली मिड-साइज़ सेडान का तमगा पा लिया है. Ciaz का मुकाबला अपने सेगमेंट की Honda City, Hyundai Verna, Toyota Yaris, Volkswagen Vento और Skoda Rapid जैसी गाड़ियों से होता है. Maruti के अनुसार, इन छह महीनों में कम्पनी ने Ciaz की 24,000 से ज़्यादा इकाइयां बेच दी हैं.

Maruti ने साथ ही यह भी कहा है कि 2014 में इसके लॉन्च के बाद से अब तक Ciaz की 2,34,000 से ज़्यादा इकाइयां बेच दी गई हैं. Maruti Ciaz भारत में अपने सेगमेंट में वो पहली कार थी जिसमें SHVS माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि Maruti ने पिछले महीने उतारे गए Ciaz के फेसलिफ्ट में एक बिल्कुल नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी उतारा है.

नई Ciaz को लेकर Maruti Suzuki India के मार्केटिंग एंड सेल्स के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, R S Kalsi ने कहा है कि, हम Ciaz को मिली प्रतिक्रिया से खुशहैं. उन्होंने बताया कि नई Ciaz के लॉन्च के एक महीने के भीतर ही 10,000 से अधिक ग्राहकोंने इसकी बुकिंग करा दी हैं. 

आपको बता दें कि नीले रंग की Nexa Ciaz ने इसकी कुल सेल्स में 25.5% का बड़ा योगदान दिया है, जो एक बहुत बड़ा आंकड़ा मना जा रहा है. Maruti Ciaz 1.3-लीटर डीज़ल इंजन विकल्प में भी उपलब्ध है. इसके दोनों इंजनों के साथ माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम आपको देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं Ciaz अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है. इसकी कीमत पर नजर डालें तो Ciaz की शरुआती कीमत 8.19 लाख रूपए एक्स-शोरूम दिल्ली तय है.

 

यह भी पढ़ें...

 

10 माह में चौथी बार बढ़ी इस बाइक की कीमत, फीचर्स से जीत लेती हैं दिल...

इस दमदार बाइक का लुक ही दीवाना कर देगा आपको, वहीं कीमत से पकड़ लेंगे सर...

भारत में इस दिन आ सकती है YAMAHA की यह धाँसू बाइक

बजाज से जुड़ी बड़ी खबर, ग्राहक जरूर पढ़ें एक बार...

महज 40 हजार रु में TVS ने लॉन्च कर दिया Sport का स्पेशल एडिशन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -