मारुती के कारो की बिक्री में फिर दिखी गिरावट, देखे कितना हुआ नुक्सान
मारुती के कारो की बिक्री में फिर दिखी गिरावट, देखे कितना हुआ नुक्सान
Share:

बाज़ारो में मंदी का असर देखने को मिल रहा है और इसके चलते कारो की सेल्स में भरी गिरावट देखने को भी मिल रही है यही कारण है कि कार कम्पनिया  भारी ऑफर्स के साथ कार बेचने में लगी हुई दिखाई दे रही है यहाँ तक की कुछ कम्पनिया पुरानी कारो के स्टॉक को क्लियर कर रही ही जिसमे से एक है बलेनो की कार।  सितम्बर मंथ में भी ये गिरावट का दौर चला और मारुती सुजुकी की सेल्स में ये गिरावट देखने को मिली।  

बारिश के बदलो की तरह ही ऑटो सेक्टर पर मंदी के काले बादल हटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं, कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने सितंबर महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी की है, रिपोर्ट के मुताबिक मारुति को घरेलू पैसेंजर वाहनों की बिक्री में इस बार 27.1  फीसदी का घाटा हुआ है, कंपनी ने पिछले महीने कुल 110,454 वाहनों की बिक्री की जबकि 2018 में इसी महीने यह आंकड़ा 151,512 वाहनों की बिक्री का रहा था। मारुति सुजुकी ने मिनी+कॉम्पैक्ट सेगमेंट में इस साल सितंबर महीने में 77,264 यूनिट्स की बिक्री की थी। जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 108,982 यूनिट्स का था । जिससे इस बार कंपनी को 29.1 फीसदी की का घाटा हुआ ।  इस सेगमेंट में Alto, वैगन-आर, सेलेरियो, इग्निस, स्विफ्ट, बलेनो और डिजायर जैसी कारें आती है।

वही अगर बात करे सेडान कार सेगमेंट में टॉप स्पीड पर रहने वाली मारुति सुजुकी की सियाज को को नहीं मिल रहा है ग्राहकों का साथ। सियाज की बिक्री लगातार गिर रही है। पिछले साल सितंबर महीने में कंपनी 6,246 सियाज बेची जबकि पिछले महीने कंपनी सिकी सिर्फ 1715 यूनिट्स ही बेच सकी।  

आपकी कार या बाइक भी चली जाएगी कबाड़ में अगर नहीं किया इन नियमो का पालन

Maruti S- Presso को टक्कर देने Renault ला रहा है नयी कार, आज होगी लांच

रतन टाटा की ये लक्ज़री विंटेज कार बिकने को है तैयार, जाने क्या है ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -