Maruti Baleno बनाम Hyundai Elite i20 : जानिए किसने मारी फरवरी की सेल में बाजी ?
Maruti Baleno बनाम Hyundai Elite i20 : जानिए किसने मारी फरवरी की सेल में बाजी ?
Share:

Maruti Suzuki Baleno भारत में एक लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक कार मानी जाती है. काफी कम समय में हे इस गाड़ी को काफी प्रसिद्धि भारत में मिली है. भारत में इस गाड़ी का मुकाबला सीधे तौर पर Hyundai Elite i20 और Honda Jazz से होता है. हालांकि, बिक्री के मामले में अब इसका मुकाबला सिर्फ Elite i20 से ही बचा है. तो आइए जाने दोनों गाड़ियों में से किसने फरवरी 2019 के बिक्री में बाजी मारी है. 

Maruti Baleno की बिक्री...

Maruti Suzuki Baleno की पिछले महीने कुल 17,994 कारें बिकीं. वहीं फरवरी 2018 से इसकी तुलना कारें तो अब 14 फीसद की बढ़ोतरी इसमें आई है और फरवरी 2018 में Maruti Baleno की कुल 15,807 कारें बिकीं थी. 

Hyundai Elite i20 की बिक्री...

वहीं अब बात करते हैं इसकी प्रतिद्वंद्वी Hyundai Elite i20 के बारे में. Hyundai Elite i20 की बिक्री में कंपनी को निराशा झेलनी पड़ी है. Hyundai Elite i20 की फरवरी 2019 में कुल 11,547 कारें बिकी हैं और इसकी फरवरी 2018 से तुलना करें तो इस दौरान कार की कुल बिक्री में 14 फीसद की गिरावट आई है. मतलब कि बिक्री के मामले में Maruti Baleno ने Hyundai Elite i20 के सामने बाजी मार ली है. 

Maruti Suzuki Baleno फीचर्स...

यह सुजुकी की पहली ऐसी कार है, जिसमे आपको एप्पल कारप्ले फीचर मिलेगा. दूसरे फीचर्स के तौर पर LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, LED टेललैंप्स भी इसमें मिलेंगे. साथ ही इसमें कंपनी ने फ्रंट सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स और फोर्स लिमिटर्स को भी उपलब्ध कराया है. 

Hyundai Elite i20 फीचर्स...

इस कर के नए अवतार ने भी भारत में अपने कदम रखें है और Elite i20 Era (बेस वेरियंट) में रियर पार्किंग सेंसर को जोड़ा गया है. आधुनिक फीचर्स के तौर पर इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन है. 

अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

KTM 250 ड्यूक ABS लॉन्च, जानिए अब पहले से कितनी सुरक्षित और खास ?

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -