Maruti Suzuki की ये कारें ग्राहक को नहीं पाई लुभा, सेल में हुई गिरावट

Maruti Suzuki की ये कारें ग्राहक को नहीं पाई लुभा, सेल में हुई गिरावट

ऑटो सेक्टर के लिए अप्रैल 2018 का महिना बहुत अच्छा साबित नहीं हुआ. सभी कार निर्माता कंपनियों की बिक्री में लगभग बड़ी गिरावट देखने को मिली. अप्रैल का महीना मारुति सुजुकी के लिए भी बहुत अच्छा साबित नहीं हुआ. पिछले महीने कंपनी की कुल बिक्री में 19.6 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई. आंकड़ों पर नजर डालें तो जहां अप्रैल 2019 में कंपनी ने कुल 1,31,385 कारें बेचीं तो वहीँ बीते साल अप्रैल में यह आंकड़ा 1,63,434 कारों की बिक्री का रहा था. यहां हम आपको कंपनी उन 3 कारों के बारे में बता रहे हैं अप्रैल महीने में जिनका जादू नहीं चल पाया. ये है वे बहुप्रसिध्द कार

भारतीय बाजार में ये बाइकें जल्द होगी पेश

आज भी काफी लोगों की पसंदीदा Maruti Suzuki Swift  कार बनी हुई है. लेकिन बिक्री के मामले में यह कार पिछले महीने गिकुछ खास धमाल नहीं कर पाई. अप्रैल 2018 में कंपनी ने जहां इसकी 22,776 कारों की बिक्री की थी तो वही इस कार की सिर्फ 15,776 यूनिट्स ही पिछले महीने बिक पाए है.

रॉयल एनफील्ड को लेकर बड़ी खबर आई सामने, ये मॉडल हुए रिकॉल

ग्राहकों को अपने स्टाइलिश लुक्स और फीचर्स के दम पर अपना दीवाना बनाने वालीं बलेनो इस बार अपना जादू नहीं चला पाई. पिछले महीने कंपनी ने इस कार की 17,355 यूनिट्स बेची जबकि पिछले साल अप्रैल के महीने में कंपनी ने इसकी 20,412 यूनिट्स बेचीं. यानी पिछले साल की तुलना इस बार इसकी बिक्री में 15 फीसदी की गिरावट आई है. जानकारी के लिए बता दें कि कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कंपनी ने बलेनो में किये थे.

पिछले महीने फैमिली क्लास को हमेशा से लुभाने वाली डिजायर की चमक फीकी पड़ गई. कंपनी ने अप्रैल 2019 इस कार की 18,544 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 25,935 कारों की बिक्री का रह था. इस सेगमेंट में होंडा की नई अमेज के आने से भी मुकाबला काफी तगड़ा हो चुका है.

Hero Pleasure 2019 होगी शानदार, ये है लॉन्च डेट्

TVS Apache RTR 160 4V इस ब्रांड की बाइक से कितनी है दमदार, जानिए

Hero Maestro Edge 125 जल्द होगी लॉन्च, ये है डेट