टोयोटा की ये कार देगी 24 किमी का शानदार माइलेज
टोयोटा की ये कार देगी 24 किमी का शानदार माइलेज
Share:

इस साल 6 जून को प्रीमियम हैचबैक सेडान टोयोटा ग्लैंजा लांच होने वाली है. यह पहली कार होगी, जो टोयोटा-मारुति पार्टनरशिप के बाद लांच होगी. हालांकि ग्लैंजा मारुति बलेनो का रीबैज वर्जन होगी. बलेनो के मुकाबले ग्लैंजा में कछ बददलाव किए गए हैं. ग्लैंजा को दो वेरियंट्स G और V में लांच किया जाएगा. इनमें G वेरियंट लाइनअप में सबसे लोअर होगा, जबकि V वेरियंट सबसे टॉप पर होगा. G वेरियंट असल में बलेनो के जेटा ट्रिम पर बेस्ड है, वहीं V वेरियंट बलेनो के अल्फा वेरियिंट पर बेस्ड होगा, जो कि बलेनो का टॉप वेरियंट है. गियरबॉक्स पर बेस्ड  ग्लैंजा के केवल 4 वर्जन G, G CVT, V और V CVT लॉन्च होगे.

Royal Enfield पर दर्ज हुआ मुकदमा, इस कंपनी ने लगाया आरोप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह बिल्कुल बलेनो जैसी ही है. इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले कनेक्टिविटी, नेविगेशन और वॉयस कमांड्स, प्रीसीजन कट डुअल टोन अलॉय व्हील्स, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, पुश बटन स्टार्ट, डुअल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और रिअप पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर मिलेंगे.वहीं G और V वेरियंट में भी कई अलग फीचर मिलेंगे. ऑटो हेडलाइट और रिवर्स कैमरा फीचर V वेरियंट में यूवी कट ग्लासेज मिलेंगे, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लैंप्स, लेडर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, फॉलो मी फीचर के साथ मिलेगा.

Bajaj Pulsar 220F से 2019 Suzuki Gixxer SF कितनी है अलग, जानिए तुलना

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे​ कि ग्लैंजा में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 82 बीएचपी की पावर और 112 एनएम का टॉर्क देगा. वहीं ग्लैंजा में दूसरी इंजन भी आएगा, जो माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.2 लीटर K12C डुअलजेट पावरट्रेन वाला होगा. यह इंजन 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देगा. खास बात यह होगी कि ये दोनों ही इंजन बीएस-6 मानक वाले होंगे।पहले खबरें आई थीं कि ग्लैंजा में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 82 बीएचपी की पावर और 112 एनएम का टॉर्क देगा. वहीं ग्लैंजा में दूसरी इंजन भी आएगा, जो माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.2 लीटर K12C डुअलजेट पावरट्रेन वाला होगा. यह इंजन 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क देगा. खास बात यह होगी कि ये दोनों ही इंजन बीएस-6 मानक वाले होंगे.भारत में कार बिना माइलेज के बेचना लगभग असंभव है. टोयोटा ग्लैंजा के माइलेज की बात करें, तो V मैनुअल ट्रांसमिशन इंजन 21.01 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा, G CVT/V CVT वेरियंट 19.56 किमी प्रति लीटर का माइलेज जबकि G MT (हाइब्रिड) वेरियंट इंजन 23.87 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा.

इस साल से सिर्फ इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स की ही होगी बिक्री

भारत मे Harley-Davidson पेश करेगी सबसे सस्ती बाइक

Honda CBR 250R से Suzuki की ये बाइक कितनी है अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -