मारुति सुजुकी गुजरात में मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल शुरू करने के लिए करेगी सहायता

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने जाइडस हॉस्पिटल्स के साथ साझेदारी में गुजरात के अहमदाबाद जिले के सीतापुर में एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल शुरू करने की घोषणा की। कंपनी के अनुसार, कुल 126 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय के साथ, अस्पताल को मारुति सुजुकी फाउंडेशन द्वारा 100% वित्त पोषित किया गया है। 

अस्पताल का प्रबंधन और संचालन जायडस ग्रुप की सीएसआर शाखा रमनभाई फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा। अस्पताल कोविड -19 रोगियों की देखभाल करने और महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने में भी सहायता कर रहा है। अस्पताल का प्रबंधन और संचालन जायडस ग्रुप की सीएसआर शाखा रमनभाई फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा, अस्पताल कोविड -19 रोगियों की देखभाल करने में भी सहायता कर रहा है। "जब हमारा गुजरात कार प्लांट शुरू हुआ, तो इस क्षेत्र में कोई बड़ी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं थी। 

हमने उस क्षेत्र के सभी निवासियों के लाभ के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाला मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल बनाने का फैसला किया और स्वास्थ्य देखभाल में सबसे अच्छे नामों में से एक के साथ भागीदारी की - Zydus अस्पताल, “केनिची आयुकावा, एमडी और सीईओ, मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बयान में कहा। "सौभाग्य से, यह कोविड -19 दूसरी लहर के लिए समय था और हमने इसे महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए एक कोविड-देखभाल सुविधा में बदल दिया है।" अस्पताल से सीतापुर और आसपास के गांवों में रहने वाले 3.75 लाख से अधिक लोगों को किफायती शुल्क पर सेवा देने की उम्मीद है। कंपनी ने कहा, "50 बेड की सुविधा से शुरू होकर, अस्पताल को मांग के आधार पर 100 बेड तक बढ़ाया जा सकता है। सुविधा के विस्तार के लिए बुनियादी ढांचा पहले से ही मौजूद है। 

बंगाल हिंसा: 'गले में तार बाँधा, डंडे से मारकर सिर फाड़ दिया...', SC में बोली भाजपा वर्कर की विधवा

रिलीज हुआ 'द फैमिली मैन 2' का ट्रेलर, जबरदस्त अंदाज में नजर आए मनोज बाजपेयी-सामंथा अक्किनेनी

आखिर क्यों भारत में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद भी बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, जानें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -