मारुति सुजुकी अर्टिगा LXI-LDi हुई पेश

दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने इंडोनेशिया में अपनी सेकंड़ जनरेशन अर्टिगा को पेश किया था. लेकिन कुछ दिन पहले ही अर्टिगा का बेस वेरिएंट देखा गया है. गौरतलब है कि कंपनियां कार एक्सपो के दौरान अपनी कारों के टॉप मॉडल्स को ही शो करती हैं और कार के बाकी वेरिएंट्स डीलरशिप पर आने के बाद दिखाई पड़ते है.

कंपनी मारुति सुजुकी अर्टिगा में 94bhp वाला 1.4 लीटर K सीरीज पेट्रोल इंजन और 89bhp वाला 1.3 लीटर DDiS इंजन लगाएगी.  दोनों इंजन में  5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स लगे हुए होंगे. हो सकता है  मारुति अपनी अर्टिगा में अगले साल के अंत तक 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दे सकती है.

अगर इस गाड़ी के फीचर्स कि बात करें तो अर्टिगा के बेस वेरिएंट में बॉडी कलर्ड बंपर के बजाए बंपर में ब्लैक कलर और क्रोम स्ट्रिप दिए जाएंगे. वहीं, इस गाड़ी में हेडलैंप्स में प्रोजेक्टर और LEDs के अलावा रेग्युलर हैलोजन बल्ब लगाया जाएगा. दूसरी ओर, बॉडी कलर्स हैंडल बार और मिरर्स को नहीं लगाया जाएगा. साथ ही इस कार के एलॉय व्हील्स को छोटे स्टील व्हील्स के साथ बदला जाएगा.  गाड़ी में AC और पावर स्टीयरिंग के साथ डुअल एयरबैग्स और ABS ब्रेकिंग सिस्टम भी मौजूद है.

बिक्री के मामले में आगे निकली सुजुकी मोटरसाइकिल

नए कलर ऑप्शन में लांच हुई TVS अपाचे

एथर एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर S340 अब भारत में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -