मारुती सुजुकी ने भारत से पहले पाकिस्तान में लॉन्च की यह कार, ये है वजह

मारुती सुजुकी ने भारत से पहले पाकिस्तान में लॉन्च की यह कार, ये है वजह

हैचबैक मारुति ऑल्टो का देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली अपडेटेड वर्जन जून-जुलाई में इस साल लॉन्च करने की योजना बना रही है. नई ऑल्टो 2018 के ऑटो एक्सपो में शोकेस हो चुकी फ्यूचर एस कॉन्सैप्ट पर बेस्ड होगी. लेकिन खास बात यह है कि भारत में लान्चिंग से पहले ही पाकिस्तान में ऑल्टो का नया वर्जन पेश हो चुका है. वर्तमान मे पाकिस्तान में लान्च ऑल्टो में के बारे मे पूरी जानकारी इस प्रकार है. 

Honda CBR 250RR का वीडियो आया सामने, ये होंगे फीचर

पाकिस्तान के कराची में इन दिनों पाकिस्तान ऑटो शो चल रहा है. इन ऑटो शो में देश-विदेश की तमाम कार कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. नई ऑल्टो को इसी ऑटो शो में पेश किया गया है. पाकिस्तान में इस कार को सुजुकी ऑल्टो के नाम से बेचा जाता है. पाकिस्तान में लान्च हुई ऑल्टो भी फ्यूचर एस कॉन्सैप्ट पर बनी हुई है. वहीं पाकिस्तान में लान्च ऑल्टो को वहीं बनाया जाएगा. हालांकि भारत में लान्च होने वाली नई ऑल्टो में कुछ बदलाव होंगे. भारत में टेस्टिंग के दौरान लीक हुई फोटो में पीछे की तरफ टेल लाइट्स बीच में नजर आ रही हैं, जबकि सुजुकी ऑल्टो में पाकिस्तान में लान्च टेल लाइट्स नीचे बंपर पर दी गई हैं.

Ducati Scrambler 2019 लॉन्च डेट् आई सामने, जानिए कीमत

कंपनी ने 660सीसी आर-सीरीज इंजन के साथ पाकिस्तान में लान्च सुजुकी ऑल्टो को लॅान्च किया गया है. ऑल्टो के 3 वैरियंट सुजुकी ने  लान्च किए हैं. सुजुकी ऑल्टो VX (बिना एसी), VXR (एसी के साथ) और VXL AGS वैरियंट में एसी के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. नई ऑल्टो का डिजाइन मॉडर्न और इंटीरियर काफी स्पेसियस है. सुजुकी ऑल्टो पर 3 साल और 60 हजार किमी की वारंटी दे रही है. VXL AGS वैरियंट में एबीएस, पावर विंडोज और पावर स्टीयरिंग का फीचर मिलेगा. इस कार को कंपनी ने इस समय पाकिस्तानी आटो शो के मद्देनजर पाकिस्तान मे लॉन्च करने की योजना बनाई है. 

Hero MotoCorp के वाहनों की कीमत में आया उछाल, जानिए नई ​कीमत

Bajaj Pulsar NS160 ABS की पहली झलक ने राइडर को किया दिवाना, इस दिन होगी लॉन्च

Hero MotoCorp फ्री में कर रही बाइक सर्विस, ये होगा ऑफर