Maruti Suzuki Alto हुई महंगी, कार में जुड़े लेटेस्ट फीचर

Maruti Suzuki Alto हुई महंगी, कार में जुड़े लेटेस्ट फीचर

नए सेफ्टी फीचर्स के साथ Maruti Suzuki Alto K10 को लॉन्च कर दिया गया है, अप्रैल 2019 से शुरू होने वाले सेफ्टी फीचर्स के फिटमेंट को ध्यान मे रखते हुए कंपनी ने ये फीचर्स  निर्धारित किए हैं. Maruti Suzuki ने घोषणा की है कि Alto K10 अब अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स जैसे ABS के साथ EBD ड्राइवर-साइड एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड-एलर्ट सिस्टम और ड्राइव, को-ड्राइवर सीट-बेल्ट रिमाइंडर के साथ आती है. (AIS) 145 सुरक्षा मानदंडों के अनुपालन में कंपनी के अनुसार अब यह मोटर वाहन हैं. वाहनो को लेकर इस समय भारत मे नए सुरक्षा नियम लागू किए गये है.

एक बार चार्ज में 250 km चलेगी Evoke की नई पावर क्रूजर बाइक

Alto K10 की कीमत नए सेफ्टी फीचर्स के साथ  3.66-4.45 लाख के बीच रहने वाली है. वेरिएंट्स के हिसाब से इसकी कीमत 16,515 रुपये से लेकर 26,946 रुपये तक बढ़ गई है. भारत में इस साल लागू होने वाले नए सुरक्षा मानदंडों में से पहला ABS या एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से संबंधित है, वाहन निर्माता कंपनी ने 1 अप्रैल 2019 से सभी चार पहिया मॉडल्स में स्टैंडर्ड ABS शामिल कर दिया है.

फिटनेस पर ध्यान देने वाले यूजर के लिए आई यह हाइब्रिड बाइक

भारतीय बाजार में मारुति ऑल्टो का मुकाबला Renault Kwid और Datsun Redigo से है. सेफ्टी फीचर्स से जिन्हें हाल ही में अपडेट किया गया है, फिलहाल Kwid को भी समान Alto K10 वाले सेफ्टी फीचर्स के रूप में सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिया है, जिसके चलते कंपनी ने Kwid की कीमतों में वेरिएंट के हिसाब से 10,000-15,000 रुपये की बढ़ोतरी की है. वहीं, Redigo को सिर्फ ABS के साथ अपडेट किया है,  वेरिएंट के हिसाब से कीमतों में 3,000-4,000 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है. किमतो के बढ़ने से इस कार की लोकप्रियता मे कोई कमी नही आने वाली है.

Honda की तीन पहिया बाइक आई सामने,Yamaha Niken को मिलेगी चुनौती

Honda ने पेश की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए फीचर

स्कूटर्स की बिक्री 13 साल बाद बड़ी गिरावट, रिपोर्ट आई सामने