मारुति ऑल्टो की कीमतों में 26 हजार रु की बढ़ोत्तरी, जानिए वजह
मारुति ऑल्टो की कीमतों में 26 हजार रु की बढ़ोत्तरी, जानिए वजह
Share:

देश की शीर्ष वाहन निर्माता कंपनी मारूति ने ऑल्टो के 10 की कीमतें बढ़ा दी हैं. देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति की एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो के दामों में तकरीबन 26 हजार रुपये की बढ़ोतरी की है. अपग्रेड होना की वजह से ऑल्टो की कीमतों में बढ़ोतरी की गयी है.

मारुति सुजुकी ने ऑल्टो में नए सुरक्षा फीचर शामिल किए हैं, इन सुरक्षा फीचर्स को अप्रैल, 2019 से लागू हो चुके मानकों को देखने हुए शामिल किया गया है. कंपनी ने ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर-को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचरो को शामिल किया गया है. यह सारा बदलाव सरकार के नये नियमो के तहत किया जा रहा है.

Piaggio ने Vespa और Aprilia स्कूटर को बनाया और भी ख़ास, ये हुआ बदलाव

इस समय ऑल्टो की कीमतों में नए फीचर शामिल होने से बढ़ोतरी की गई है, दिल्ली में  एक्स-शोरूम कीमत नए फीचरों वाली ऑल्टो की  3.66 लाख रुपये से लेकर 4.45 लाख रुपये होगी.  16,515 रुपये से लेकर 26,946 रुपये की बढ़ोतरी कंपनी ने कार मे नए फीचर शामिल होने की वजह से किये है.

एक बार चार्ज में 250 km चलेगी Evoke की नई पावर क्रूजर बाइक

भारत मे नए सुरक्षा नियमों को इस साल लागू किया था. जिसमें एंटी लॉक ब्रैकिंग सिस्टम जैसे फीचर शामिल थे, 1 अप्रैल 2019 से सभी फोर व्हीलर कंपनियों ने अपने वाहनों में एहहीएस देना शुरू कर दिया. वहीं ड्राइवर साइड एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम और ड्राइवर और को–ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को 1 जुलाई 2019 लागू होना है. साथ् ही हाल ही में ऑल्टो की मुख्य प्रतिद्वंदि रेनो क्विड और डेटसन रेडीगो ने भी अपनी कारो को इन नियमो के मद्देनजर अपग्रेड किया था.

स्कूटर्स की बिक्री 13 साल बाद बड़ी गिरावट, रिपोर्ट आई सामने

Suzuki Gixxer 155 आने वाले माह में हो सकती है लॉन्च, फीचर होंगे ख़ास

बाजार में बिकने वाली है सुपरबाइक, देगी 320 KM तक का माइलेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -