कोरोना काल में Maruti Suzuki Alto ने रचा ​इतिहास

कोरोना काल में Maruti Suzuki Alto ने रचा ​इतिहास

वर्षो से भारत में बिक्री के नए कीर्तिमान स्थापित करने वाली हैचबैक कार मारुती सुजुकी आल्टो आज तक ग्राहकों की पंसदीदा बनी हुई है. इस बात की जानकारी दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी इंडिया लिमिटेड की तरफ से गुरुवार को उपलब्ध कराई गई है कि Alto ने 40 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी की तरफ से दिए गए स्टेटमेंट में साफ तौर से बताया गया है कि इस कार ने सितंबर 2000 में लॉन्चिंग से लेकर अब तक बिक्री के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और 16 सालों से लगातार ये भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है. ऑल्टो एक अच्छी और किफायती कार है जिसे अर्बन और रूरल दोनों ही क्षेत्रों की यूजर्स का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.

Triumph Street Triple R भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

इस मामले को लेकर MSIL के कार्यकारी निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) हेड, शशांक श्रीवास्तव ने बड़ा बयान दिया है. जिसमें उन्होने कार पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि, "ऑल्टो को लगातार 16 वें साल भारत में नंबर 1 सेलिंग कार के रूप में स्थान दिया गया है और हम 40 लाख की एक और उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. बिक्री का यह रिकॉर्ड किसी अन्य भारतीय कार ने कभी हासिल नहीं किया."

इस वजह से वाहनों की ब्रिकी में आई भारी गिरावट

अगर इंजन की बात करें तो पेट्रोल अवतार में ऑल्टो 800 सीसी 3-सिलेंडर इंजन से सुसज्जित है, जो 48 पीएस की मैक्सिमम पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है. यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. अगर माइलेज की बात करें तो पेट्रोल इंजन के लिए इसका माइलेज 22.05 किमी / लीटर और सीएनजी के लिए 31.56 किमी / किग्रा प्रदान है.कीमत की बात करें तो Maruti Suzuki Alto को 2.95 लाख रुपये से 4.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) प्रारंभिक प्राइस में खरीदा जा सकता है.

इलेक्ट्रिक बाइक और ऑटो रिक्शा की खरीद को लेकर सरकार ने बदले नियम

अब एक क्लिक में बुक कर पाएंगे सर्विसिंग से लेकर टेस्ट ड्राइव, Audi India ने लॉन्च किया ऐपइस

वाहन निर्माता कंपनी ने कोरोना वॉरियर्स को किया सलाम