Maruti Suzuki की ये प्रीमियम MPV, अगले महीने होगी लॉन्च

Maruti Suzuki की ये प्रीमियम MPV, अगले महीने होगी लॉन्च

अपनी नई कार लॉन्च करने की तैयारी Maruti Suzuki कर रही है. इस बार कंपनी 6 सीटर प्रीमियम MPV को उतारने की तैयारी में है, जिसे कंपनी के प्रीमियम डीलरशिप Nexa के जरिए बेचा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी इस कार को 21 अगस्त को लॉन्च करेगी. सबसे खास बात यह है कि कयास लगाए जा रहे हैं कि नई MPV कंपनी की Ertiga जैसी लुक वाली कार नहीं होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

Maruti Suzuki की नई MPV को कंपनी के Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, क्योंकि मारुति के पास ऐसी कार बनाने के लिए फिलहाल यही एक प्लेटफॉर्म मौजूद है. मारुति की इस MPV की दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटें दी जाएंगी और इसका इंटीरियर काफी अपमार्केट होगा. इसके साथ ही इसमें प्रीमियम डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा. इसके अलावा कंपनी इसमें फीचर्स की लंबी लिस्ट देगी.

'हीरो होंडा' की इन बाइक को आप नही भूल पाएंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि Maruti की अपकमिंग 6 सीटर MPV में Ciaz और Ertiga वाला K15B 1.5 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 104PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन BS6 उत्सर्जन नॉर्म्स वाला होगा. ऐसी संभावनाएं भी जताई जा रही हैं कि कंपनी इसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं देगी. मारुति भी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह 2020 से डीजल इंजन वाली कारें बंद कर देगी. कंपनी अपनी इस कार की शुरुआती कीमत 9 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद की जा रही है.

Yamaha बाइक की कीमत चढ़ी, जाने कितनी बढ़ी

भारत की सड़कों पर तेज रफ्तार से दौड़ रही ये शानदार बाइक्स

भारत में Ducati Multistrada 1260 Enduro हुई लॉन्च, ये है अन्य फीचर