लॉन्चिंग से पहले शुरू सुजुकी की धाकड़ कार की बुकिंग, इस इंजन के साथ बन जाएगी सबसे अनोखी

लॉन्चिंग से पहले शुरू सुजुकी की धाकड़ कार की बुकिंग, इस इंजन के साथ बन जाएगी सबसे अनोखी

Maruti Suzuki की नई 1.5 डीजल Ciaz लॉन्च होने के लिए बिलकुल तैयार खड़े हुई है. हलांकि फिलहाल तो ख़ास बात यह है कि Nexa डीलरशिप की तरफ से C-सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की बुकिंग शुरू कर दी गई हैं और ग्राहकों को Ciaz 1.5 डीजल को बुक करने के लिए 5000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करना होगा. 

फिलहाल यह गाड़ी  1.5 लीटर पेट्रोल या 1.3 लीटर डीजल यूनिट में बेची जा रही है. लेकिन अब यह भी बदलाव के लिए तैयार है. इसके फीचर और स्पेसिफिकेशन्स की बात की जाए तो पावर के लिए 1498सीसी, इन-लाइन 4-सिलिंडर इंजन इसमें मिलेगा. जिसे हम DDiS 225 इंजन करते हैं. जो कि 4,000 आरपीएम पर 94 Bhp की मैक्सिमम पावर और 1,500 आरपीएस से 2,500 आरपीएम पर 225 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. खास बात यह है कि नई सियाज का इंजन BSVI इमीशन स्टैंडर्ड पर काम करेगा.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसे maruti Suzuki के हाउस में डिजाइन और डेवलप दोनों किया है. जबकि कंपनी ने इंजन में SVHS माइल्ड हाईब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया है. इसके माइलेज  पर गौर करें तो मौजूदा 1.3 लीटर डीजल इंजन 28.09 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है और अब उम्मीद की जा रही है कि नए डीजल यूनिट में भी ग्राहकों को बेहतर माइलेज मिलने वाला है. इससे जुड़ी एक ख़ास बात यह भी है कि Maruti के लाइन अप की पहली कार होगी, जिसमें नया डीजल मिलेगा. 

 

 

भारत में लॉन्च हुई बाइक से महंगी साइकिल, इन बेहतरीन खूबियों के साथ जीतेगी आपका दिल

जोर-शोर से चल रही 'अनाड़ी ऑटो वाला' की शूटिंग, सेट से सामने आई तस्वीर

सामने आई जनवरी 2019 की सेल्स रिपोर्ट, जानिए Royal Enfield को फायदा या नुक्सान ?

बजाज ऑटो भी हुई खुश, जनवरी माह की बिक्री में किया यह कारनामा