Maruti Suzuki : क्या जल्द बाजार में लॉन्च होने वाली है Vitara Brezza  ?
Maruti Suzuki : क्या जल्द बाजार में लॉन्च होने वाली है Vitara Brezza ?
Share:

भारत की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki और जापानी कार निर्माता कंपनी Toyota ने साल 2017 में व्यापार समझौता के लिए एक MOU साइन किया था, जिसमें दोनों कार निर्माता कंपनियां एक दूसरे प्रोडक्ट्स, कम्पोनेंट्स और टेक्नोलॉजी देंगी. इसी साझेदारी में पहला प्रोडक्ट आने वाला Toyota Glanza दी जो कि Maruti की प्रीमियम हैचबैक Baleno है. दूसरा प्रोडक्ट इस साझेदारी से बाहर आने वाला Vitara Brezza का एक रीबैज्ड वर्जन है और ऐसा लगता है कि टोयोटा जल्द ही इसे बाजार में पेश करेगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Triumph Tiger 900 बाइक की लॉन्च डेट आई सामने, जानें अन्य खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Maruti Suzuki से इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसने टोयोटा किर्लोस्कर मोटर को अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की सप्लाई शुरू कर दी है. इस समझौते के अनुसार, Maruti Suzuki Toyota को बलेनो प्रीमियम हैचबैक और ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी की आपूर्ति करने वाली थी. बदले में, टोयोटा मारुति सुजुकी को Corolla सेडान प्रदान करेगी. एक बार Toyota ने Maruti से सप्लाई प्राप्त करना शुरू कर देगी, तो वे आवश्यक बदलाव करेंगे और जल्द ही बाजार में अपना वर्जन लॉन्च करेंगे.

BattRe : कंपनी ने अपनी किफायती स्कूटर की लॉन्च, जानें कीमत

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Glanza के विपरीत जो मूल रूप से अलग-अलग बैजिंग के लिए सभी परिवर्तनों को बचाने के लिए लगभग कोई परिवर्तन नहीं था, Toyota के Vitara Brezza के वर्जन में थोड़ा अलग दिखने की संभावना है. इससे पहले यह पता चला था कि Toyota के रीबैज्ड Brezza वर्जन को अर्बन क्रॉस के रूप में जाना जा सकता है. डिजाइन के मामले में टोयोटा अर्बन क्रॉस को भी नियमित Maruti Brezza से थोड़ा अलग दिखने की उम्मीद है. Toyota को फ्रंट ग्रिल में बदलाव करने की उम्मीद है, आगे और पीछे दोनों तरफ बंपर है जो इसे थोड़ा अलग रूप देता है. उपकरण और फीचर्स की बात करें तो यह अर्बन क्रॉस समान Brezza से ही मिलने की उम्मीद है.

Yamaha XSR155 मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, ये है अन्य स्पेसिफिकेशन

Triumph : इस पावरफुल मोटरसाइकिल को बेस्ट ऑफर में खरीदने का मौका

Hyundai Verna का आकर्षक दाम बना देगा ​दीवाना, जानें अन्य फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -