साल दर साल ग्रोथ के बावजूद मारुति की छोटी कारों ने किया अंडरपरफॉर्म
साल दर साल ग्रोथ के बावजूद मारुति की छोटी कारों ने किया अंडरपरफॉर्म
Share:

मारुति सुजुकी ने नवंबर महीने में कुल बिक्री में 1.7% की सालाना वृद्धि दर्ज की है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता ने घरेलू बाजार में 138,956 इकाइयों की बिक्री की और अन्य ओईएम को 5,263 इकाइयों की बिक्री की। इस महीने में कंपनी की कुल बिक्री 153,223 रही।

 सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल निर्माता 2020 के चुनौतीपूर्ण पहले कई महीनों से कोरोनोवायरस संबंधित कारकों के कारण एक मजबूत रिबाउंड का काम कर रहा है, जिसका पूरे भारतीय मोटर वाहन उद्योग पर व्यापक प्रभाव पड़ा। नवंबर के महीने में मारुति के लिए ड्राइव का एक बड़ा हिस्सा वैन और यूटिलिटी वाहन सब-सेगमेंट से आया था। कॉम्पैक्ट श्रेणी में 1.8% गिरावट थी जिसमें वैगनआर, स्विफ्ट, सेलेरियो, इग्निस, बलेनो, और डिजायर जैसे लोकप्रिय प्रसाद हैं। 2019 के नवंबर में बेचे गए पिछले महीने की तुलना में अधिक Ciaz इकाइयों के साथ सेडान सब-सेगमेंट में कुछ सुधार हुआ।

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक, विपणन और बिक्री, शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें कम से कम दिसंबर तक रहने की मांग की उम्मीद है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया "पेंट-अप की मांग कम से कम दिसंबर अंत तक जारी रहेगी। इसके बाद जो होता है वह थोड़ा अनिश्चित होता है, लेकिन आकांक्षा की खरीदारी से कार्यात्मक खरीद तक की गति बनी रहेगी क्योंकि लोग कोविद के समय में व्यक्तिगत गतिशीलता विकल्प तलाशते रहेंगे।" इस बीच, मारुति इस बात को रेखांकित करती है कि यह सुरक्षा प्रोटोकॉल और स्वास्थ्य दिशानिर्देशों को प्राथमिकता देती है और ग्राहकों और कर्मचारियों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने शिवसेना विधायक के बेटे विहांग सरनाइक को भेजा समन

बिहार में बढ़ती अपराध की वारदातों पर तेजस्वी का नीतीश से सवाल - 'चुप क्यों हैं महाराज'

पत्नी और 5 बच्चों को कुल्हाड़ी से काटकर बोला युवक- 'मन में आया तो कर दिया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -