कई खूबियों के MARUTI लॉन्च करने करने जा रही अपनी नई कार
कई खूबियों के MARUTI लॉन्च करने करने जा रही अपनी नई कार
Share:

इस वक़्त नई गाड़ी खरीदने वाले लोग ज्यादा फीचर्स के साथ अधिक माइलेज देने वाली कार खरीदना चाह रहे है. इसके लिए वे ढेर सारे मॉडल्स के विकल्पों पर सोच विचार करते हैं. ऐसे में यदि आप भी अधिक माइलेज देने वाली एक शानदार SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो मार्केट में एक ऐसी कार मौजूद है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं, हालांकि भारी डिमांड के वजह से आपको इसकी डिलीवरी के लिए 6 माह तक का प्रतीक्षा करना पड़ सकता है. हम मारुति की हाईब्रिड SUV ग्रैंड विटारा भी कह रहे है. तो चलिए जानते हैं इस कार के स्पेसिफिकेशन की डिटेल.

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा: मारुति ने इस SUV को इंडिया में सितंबर 22 में लॉन्च किया था और इसके नए हाइब्रिड इंजन से बेहतरीन परफॉर्मेंस और माइलेज मिलने की वजह से  लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही जिसमे पॉवर, स्पेस और फीचर्स की भी कोई कमी नहीं है. यानि यह एसयूवी हर मामले में जबरदस्त है.  

कैसा है पावरट्रेन?: कंपनी ने अपनी इस SUV में माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी प्रदान किया जा रहा है. इसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन को e-CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वहीं माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी प्रदान किया जा रहा है. इस कार में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम (AWD) का भी ऑप्शन मिलता है, जिसे इसके मैनुअल वैरिएंट में दिया गया है. इस कार के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर की जबरदस्त माइलेज मिलती है. यह भारत की ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कर कही जा रही है.  

कैसे हैं फीचर्स: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के स्टैंडर्ड वेरिएंट में वेंटिलेटेड सीट्स, अलॉय व्हील्स, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जर, 360 डिग्री कैमरा, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हेड्स अप डिस्प्ले, पैनारोमिक सनरूफ समेत ढेर सारे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. इस कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एंटी थेफ्ट इंजन इम्मोबिलाइजर, फ्लैशिंग इमरजेंसी ब्रेक लाइट, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंकर पॉइंट्स, 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड लॉक, मिडिल रियर थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट जैसे फीचर भी प्रदान किए जा रहे है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 10.70 लाख रुपये से शुरू करती है.

इन बातो का ध्यान रखा तो सड़क दुर्घटना से बच सकते है

इन बाइक्स को कहा जाता है माइलेज का बाप, कम कीमत में देती है अधिक माइलेज

मई माह में इन कार कंपनी ने बाजार में मचाया हंगामा, एक साथ सेल की कई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -