मारुति ने पेश किया इस कार का नया टीजर
मारुति ने पेश किया इस कार का नया टीजर
Share:

मारुति(Maruti) ने अपनी नई ग्रैंड विटारा(Grand Vitara)  के लॉन्च  से पहले टीजर्स की एक सीरीज भी पेश कर दी है। कंपनी ने 20 जुलाई, 2022 को पेश की जाने वाली है Grand Vitara के लिए पहले ही बुकिंग शुरू की जा चुकी है। टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) की सिस्टर मॉडल, नई ग्रैंड विटारा(Grand Vitara) भी माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल और हाइब्रिड पावरट्रेन में पेश की जाने वाली है। साथ ही ऑल-व्हील ड्राइव मिलने  का भी अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि Toyota Hyryder और  Grand Vitara दोनों मॉडल एक ही प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं, लेकिन मारुति ने दो कारों को अलग करने के लिए फ्रंट और टेल में कुछ परिवर्तन भी किए जा रहे है।

Grand Vitara का डिजाइन: कंपनी द्वारा जारी टीजर से दिखाई दे रहा है कि इसमें भी स्प्लिट हेडलैंप डिजाइन को बरकरार बना हुआ है। वहीं बंपर, ग्रिल और डीआरएल क्लस्टर ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) में टोयोटा राइडर (Toyota Hyryder) से अलग ही होने वाला है।  जिसमे नया थ्री-डॉट पैटर्न एलईडी DRL डिजाइन भी दिया जा रहा है, जिसे हमने पहली बार सेकंड-जेनरेशन बलेनो(Boleno) हैचबैक में देखा था। इस SUV में क्रोम और डार्क प्लास्टिक का एक छोटा बैंड हाई-सेट डीआरएल के मध्य मिल रहा है। पीछे की ओर, ग्रैंड विटारा को एक अलग टेल-लैंप डिजाइन भी मिल रहा है, इसमें लाइट-बार एक्सटेंशन सुजुकी लोगो(Suzuki Logo) की ओर जाते हैं और दोनों तरफ तीन अलग-अलग लाइट दिए गए हैं। 

Grand Vitara में मिलेगा लग्जरी केबिन: केबिन डिजाइन के बारे में टीजर में कोई सूचना अब तक नहीं मिकी है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि यह Hyyder में मिलने वाले केबिन से अधिक अलग नहीं होगा। ग्रैंड विटारा में भी मारुति के स्मार्टप्ले प्रो+ के साथ एक फ्री स्टैंडिंग 9।0-इंच सेंट्रल टचस्क्रीन मिलने वाली है और साथ ही प्रीमियम फील के लिए डैशबोर्ड और डोर पर फैब्रिक या लेदर इंसर्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। मारुति इस SUV के साथ भारत में अपनी किसी गाड़ी में पेनारोमिक सनरूफ देने की शुरुआत करने वाली है 

ये होंगे इंजन ऑप्शंस: मारुति ग्रैंड विटारा में स्टैंडर्ड पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों इंजन ऑप्शंस भी पेश किए जा रहे है। अभी स्टैंडर्ड पेट्रोल SUV और इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड (Intelligent Electric Hybrid) दोनों ऑप्शंस को बुक भी किया जाने लगा है। स्टैंडर्ड SUV में 100 bhp  1।5-लीटर K-सीरीज माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जबकि Intelligent Electric Hybrid में इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक के साथ 1।5-लीटर इंजन भी दिया जा रहा है  113 bhp की पावर जेनरेट करता है। नई ग्रैंड विटारा का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक और वीडब्ल्यू टाइगुन से होगा।

अब आपका दिल जीतने के लिए आ रही है ये दमदार बाइक्स

बहुत ही जल्द भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है ये शानदार बाइक्स

टाटा लगातार बढ़ा रही अपनी इन कारों के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -