मारूति अर्टिगा बनी अब तक की सबसे अधिक बेचीं जाने वाली कार

मारूति अर्टिगा बनी अब तक की सबसे अधिक बेचीं जाने वाली कार
Share:

देश में 7 सीटर कारों की मांग निरंतर बढ़ती जा रही है जिसे देखते हुए पिछले कुछ समय में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), किआ मोटर्स(Kia Motors), महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra), टोयोटा किर्लोस्कर (Toyota Kirloskar) जैसी कंपनियों ने अपने कई नए और शानदार मॉडल पेश किए हैं। लेकिन, 7 सीटर के MPV सेगमेंट में फिर से मारुति सुजुकी की अर्टिगा (Ertiga) पहले स्थान पर बना हुआ है। मारूति अर्टिगा ने 2022 के जून माह में किआ कैरेंस (Kia Carens), महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero), टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta), महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio), रेनो ट्राइबर (Renault Triber), मारुति एक्सएल 6 (Maruti XL6), टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner), हुंडई अल्कजार (Hyundai Alcazar) और टाटा सफारी (Tata Safari) जैसी SUVs और MPVs को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ता चला जा रहा है। तो चलिए, आज हम आपको बताएंगे देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर SUV और एमपीवी के बारे में।

मारुति अर्टिगा रही सबसे आगे: सबसे अधिक 6-7 सीटर कारों की बिक्री को देखें तो जून 2022 में मारुति की अर्टिगा कुल 10,423 यूनिट्स की बिक्री के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। इस बीच दूसरे नंबर पर किआ कारेन्स की कुल 7,895 यूनिट्स को बेचा गया। तीसरे स्थान पर 7,884 यूनिट्स की बिक्री के साथ बोलेरो ने कब्जा कर लिया। इनोवा क्रिस्टा की कुल 6795 यूनिट्स की बिक्री इस बीच हुई और यह चौथे पर रही।

महिंद्रा स्कॉर्पियो की भी खूब हुई सेल: सूची में 5वें नंबर पर 4131 यूनिट की बिक्री के साथ महिंद्रा स्कॉर्पियो थी। जिसके उपरांत रेनो ट्राइबर ने 6वां स्थान अपने नाम कर लिया है इसकी कुल 3346 यूनिट बिकीं। मारुति की एक्सएल 6 कुल 3336 यूनिट की बिक्री के साथ 7वें नंबर पर रही। टोयोटा की दमदार फॉर्च्यूनर एसयूवी इस सूची में 3133 यूनिट की बिक्री के साथ आठवें पायदान पर रही। जिसके उपरांत हुंडई अल्कजार और टाटा सफारी क्रमशः 9 वें और 10 वें स्थान पर रहीं जिनकी कुल यूनिट्स की बिक्री क्रमशः 1986 यूनिट और 1869 यूनिट रही है। इन 6-7 सीटर कारों की मासिक बिक्री लगभग आधी कम हो चुकी है।

ये है अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

आपके लिए एकदम परफेक्ट है बाइक्स

Video: 'ऑटो में मजा आता है', पैपराजी के पूछने पर बोलीं रिया चक्रवर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -