मारुति ऑल्टो को पछाड़ यह कार है इस साल की नंबर वन

भारत में मारुति ऑल्टो बिल्कुल निर्विरोध बिकने वाली कार रही है। कोई भी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने वर्चस्व को चुनौती नही देती है। अगस्त 2017 के बाद से इस संबंध में आए आंकड़े बदले हुए है। आंकड़ों के अनुसार, मारुति सुजुकी ने डिजायर कॉम्पैक्ट सिडान की 30,934 यूनिट बेची है, जिससे कंपनी के नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

मारुति ऑल्टो ने अगस्त 2017 में 21,521 इकाइयों की बिक्री के साथ दूसरे पायदान पर है। इस कैटेगरी में मारुति बलिनो ने 17,190 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरा स्थान सुनिश्चित किया है। मारुति डिजायर की बिक्री में नया व पुराना दोनों ही मॉडल शामिल है, जो टैक्सी ड्राइवरों को भी बेचा जाता रहा है।

थर्ड जेनेरेशन वाली डिजायर को इसी साल मई में न्यू फीचर के साथ लांच किया गया था। नई डिजायर कॉम्पैक्ट सिडान में एलईडी डीआरएलएस और 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और प्रोजेक्टकर हेडलाइट की सुविधा भी है।

इसके साथ ही डुअल एय़रबैग, ईबीडी और ब्रेक के साथ एबीएस सहायता सभी रुपों में मानक फेटमेंट के साथ आती है। पेट्रोल व डीजल दोनों ही वेरिएंट में उपलब्ध मारुति डिजायर में 1.2 लीटर के साथ चार सिलिंडर यूनिट 82 बीएचपी पर 113 नएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता है।

डीजल में 1.3 लीटर, चार सिलिंडर यूनिट, 74 बीएचपी और 197 एनएम टॉर्क के साथ संचालित होती है। दोनों ही मॉडल्स को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -