मारुती जल्द लॉन्च करेगा CNG वेरिएंट वाली S Presso, होंगे कुछ खास फीचर्स
मारुती जल्द लॉन्च करेगा CNG वेरिएंट वाली S Presso, होंगे कुछ खास फीचर्स
Share:

जैसा की हम सब जानते है कि हाल ही लॉन्च हुई मारुति की माइक्रो एसयूवी कार S Presso एक बार फिर से सुर्खियों रह चुकी है. S Presso  इको फ्रेंडली फ्यूल ऑप्शन के साथ लाने की तैयारी हों चुकी है. वही मारुति की S-Presso ने मारुति की ही सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को भी पछाड़ दिया है. अक्टूबर 2019 में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की 10,634 यूनिट्स की बिक्री हुई, जबकि कभी मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक मारुति विटारा ब्रेजा की मात्र 10,227 यूनिट्स ही बिक चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार वहीं एंट्री लेवल कार एस-प्रेसो की बढ़ती बिक्री के लिए मुख्य वजह इसमें आने वाले बीएस6 इंजन को माना जा रहा है. यही वजह है कि फेस्टिव सीजन में एस प्रेसो ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया. वहीं अब एस-प्रेसो नए अवतार में सामने आने वाली है. मारुति इस कार को ग्रीन फ्यूल के साथ सामने लाने की तैयारी कर चुकी है.

कम्पनी का कहना है कि मारुति इस कार का सीएनजी वेरियंट लाने की तैयारियों में जुटी हुई है. इसके लिए बकायदा टेस्टिंग की जा रही है. हाल ही में मारुति एस-प्रेसो को उत्सर्जन टेस्टिंग किट के साथ सड़कों पर देखा गया. एस-प्रेसो के सीएनजी वेरियंट में बूट स्टेस में सिलेंडर रखा हुआ  है.

मारुतकि एस-प्रेसो में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है, जो 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है. माना जा रहा है कि मारुति एस-प्रेसो के सीएनजी वेरियंट को अगले साल तक लॉन्च करेगी. वहीं सीएनजी वेरियंट के साथ आने वाली एस-प्रेसो पेट्रोल मॉडल के मुकाबले कम पावर मिलेगा.मिली जानकारी के मुताबिक वहीं भारत सरकार भी आने वाले समय में ग्रीन फ्यूल को बढ़ावा मिल रहा है. इनमें इलेक्ट्रिक और सीएनजी वाहनों को प्राथमिकता दी रही है. सरकार पूरे देश में 10 हजार सीएनजी पंप खोलने वाली है. मारुति पहले ही कह चुकी है कि वह आने वाले वक्त में डीजल इंजन को बंद कर देगी और सीएनजी वाहनों पर फोकस करने वाली है.

EICMA 2019 में रॉयल इनफील्ड ने पेश किया अपनी इस बाइक का नया एडिशन, जाने यहाँ

किआ मोटर्स ने शेयर की अपकमिंग कार की तस्वीरें, कोरियन मार्किट में हो चुकी लांच

बॉलीवुड स्टार दिशा पाटनी ने खरीदी ये कार, कई बॉलीवुड स्टार्स है इस कार के दीवाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -