Maruti Baleno कार हुई गिरावट की शिकार, जानिए कारण

Maruti Baleno कार हुई गिरावट की शिकार, जानिए कारण

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Maruti Baleno अक्टूबर 2015 में लॉन्च होने के बाद से ही किफायती  सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Elite i20 और Honda Jazz से रहा है, लेकिन इन दोनों को बिक्री के मामले में कड़ी टक्कर देती हुई सबसे आगे रही है. मगर, Toyota Glanza के लॉन्च होने के बाद से ही Baleno के बिक्री प्रदर्शन में असर देखने को मिल रहा है. आइए जानते है पूरी विस्तार से 

ये है Harley Davidson की पहली इलेक्ट्रीक बाइक, मिलेगी दो साल तक फ्री चार्जिग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले महीने Maruti Baleno को 13,689 खरीदार मिले है, जो कि 23 फीसद की गिरावट रही है क्योंकि इससे बीते वर्ष समान अवधि में यह आंकड़ा 17,850 यूनिट्स का रहा था. हालांकि बिक्री में यह गिरावट बाजार में आने वाले सामान्य मंदी के कारण हो सकती है, लेकिन Toyota Glanza की बिक्री की शुरुआत भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा माना जा सकता है.
 

बजाज डोमिनर 400 : इस वेरियंट की डिलिवरी हुई शुरू

प्राप्त जानकारी के अनुसार Toyota Glanza कुछ नहीं बल्कि एक Maruti Baleno है जो सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन की गुजरात स्थित प्लांट से TKM को आपूर्ति की जाती है. पिछले महीने Glanza की 1,919 यूनिट्स की बिक्री हुई है. इस बात की उचित संभावना है कि बलेनो-आधारित हैचबैक की शुरूआत ने दाता वाहन के बिक्री प्रदर्शन में सेंध लगा दी है.

Yamaha की ये पावरफुल बाइक 3 नए कलर ऑप्शंस में हुई पेश

हेलमेट : अगर करना है सिर और आंखों की रक्षा तो, खरीदी के समय इन बातों का रखे ध्यान

जानिए 2019 Suzuki Gixxer 155 कितनी है अलग