शहीद संतोष कुमार की पत्नीं बनीं डिप्टी कलेक्टर, चीफ सेक्रेटरी को सौंपी जॉइनिंग रिपोर्ट
शहीद संतोष कुमार की पत्नीं बनीं डिप्टी कलेक्टर, चीफ सेक्रेटरी को सौंपी जॉइनिंग रिपोर्ट
Share:

हैदराबाद: गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए संघर्ष में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. शहीद होने वालों में तेलंगाना के कर्नल संतोष बाबू का भी नाम शामिल था. इसके बाद तेलंगाना की चंद्रशेखर राव सरकार ने शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किया था. 15 अगस्त को संतोषी ने चीफ सेक्रेटरी सोमेश कुमार को बतौर डिप्टी कलेक्टर अपनी जॉइनिंग रिपोर्ट सौंप दी है.

संतोषी को राजस्व विभाग में डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है. ये उनकी पहली तैनाती है. तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने स्वयं उनके घर जानकर संतोषी को नियुक्ति पत्र सौंपा था. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि संतोषी की तैनाती हैदराबाद या इसके आसपास के इलाके में ही दी जाए. इस दौरान सीएम केसीआर ने कर्नल बाबू के परिवार के साथ दोपहर का भोजन भी किया था.

कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी अपनी 8 वर्षीय बेटी और 3 वर्षीय बेटे के साथ दिल्ली में रहती हैं. संतोषी की मां हैदराबाद में रहती हैं. कर्नल संतोष बाबू की शहादत पर तेलंगाना सरकार ने उनके परिवार को पांच करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की थी. इसके अलावा सीएम केसीआर ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स में 711 गज की भूमि के कागज़ात भी संतोषी को सौंपे थे. KCR ने संतोषी को 4 करोड़ रुपये और कर्नल संतोष के माता-पिता को एक करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया था. इसके अलावा उन्होंने कहा कि यदि उन्हें किसी चीज की आवश्यकता महसूस हो तो वे सीधे सीएम से संपर्क कर सकती हैं.

अक्टूबर से काफी सस्ती हो सकती है कुकिंग और प्राकृतिक गैस, ONGC को हो सकता है नुकसान

पाक में फिर जारी हुआ पोलियो के विरुद्ध अभियान

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का बड़ा बयान, कहा- मोदी के नेतृत्व में द्विपक्षीय रिश्ते का स्वर्णिम दौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -