शहिद स्मृती उद्यान में लगेगी, वीर शहिदों की प्रतिमाएं

उज्जैन/ब्यूरो। शहर की गंदी बस्तीयां अब कहलाएगी सेवा बस्ती एवं शहर में शहिदों की स्मृति में बनेगा शहिद स्मृती उद्यान जिसमें वीर शहिदों की प्रतिमाएं और पट्टीकाएं लगेगी। दिपावली पर लगने वाले त्यौहारी बाजार में मिट्टी के दिए विक्रेताओं से कोई शुल्क नही लिया जाएगा एवं देवास रोड़ स्थित पार्श्वनाथ सिटी के भवनों के नक्शे अब स्वीकृत होगे।

यह निर्णय सोमवार को महापौर की अध्यक्षता में आयोजित उज्जैन नगर पालिक निगम महापौर परिषद की बैठक में लिया गया। पूण्य सलिला माँ क्षिप्रा तट पर प्रतिवर्ष लगने वाला परम्परागत कार्तिक मेला मालवांचल की शान है। इस मेले में प्रदेश ही नही अपितु देशभर से व्यापारी एवं नागरिक आते हैं। मेले का स्वरूप गरिमामय होकर पूरी भव्यता के साथ शहर की संस्कृति के अनुरूप लगे ऐसी तैयारी की जाएं। बैठक में मेले के स्वरूप, संस्कृति एवं दुकानों के आवंटन को लेकर भी चर्चा हुई एवं कार्तिक मेले के लिये एक विस्तृत बैठक अलग से करने का निर्णय लिया।

जय महाकाल के उदघोष के साथ एमआईसी बैठक की शुरूआत की गई, बैठक में मुख्यरूप से निर्णय लिए गए कि गंदी बस्ती को दिया सेवा बस्ती का नाम दिया गया, संेटपाल स्कूल के पास नगर निगम के उद्यान में शहर के वीर शहिदों की स्मृति में शहिद स्मृति उद्यान बनाने पर सहमती, मिट्टी के दिए विक्रेताओं से कोई शुल्क नही लिया जाएगा।

'मैं पूरे दिन बीमार रहती थी, कुछ महीने काफी कठिन थे', प्रेग्नेंसी को लेकर बोलीं बिपाशा

बेला हदीद ने दिखाए अपने क्लीवेज, फैंस हो गए दीवाने

2600 वर्षों से मटकों में रखा 'पनीर' मिला, इससे पहले इजिप्ट में मिला था 4500 वर्ष प्राचीन सूर्य मंदिर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -