T-20 में फिर आया तूफ़ान, गुप्टिल ने रचा इतिहास

Jul 28 2018 03:25 PM
T-20 में फिर आया तूफ़ान, गुप्टिल ने रचा इतिहास

नई दिल्ली : टी-20 क्रिकेट में एक बार फिर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने इतिहास रच दिया है. 102 रनों की तूफ़ानी पारी खेलकर उन्होंने अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा लिया है. मार्टिन गुप्टिल ने नाॅर्थहैम्पटनशर के ख़िलाफ़ यह शतक जड़ा है. गुप्टिल ने मात्र 38 गेंदों का सामना करते हुए 102 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जहां उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के जड़े. 

यूथ टेस्ट : भारत की बड़ी जीत, लंका का क्लीन स्वीप

मार्टिन की 102 रनों की तूफानी पारी की बदौलत टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में अब चौथे नंबर पर आ गए है. उनसे आगे भारत के ऋषभ पंत, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलिया के एंड्र्यू साइमंड्स है. 

अरसे बाद टीम में वापसी से हैरान आदिल राशिद

गेल ने साल 2013 में IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 175 रनों की पारी खेली थी. जहां उन्होंने अपना शतक मात्र 30 गेंदों में पूरा कर लिया था. वहीं भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इसी साल डोमेस्टिक सीजन में 32 गेंदों में शतक जड़ा था. बता दे कि मार्टिन वारसेस्टरशर की ओर से खेल रहे थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्थहैम्पटनशर ने 187 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में मार्टिन की 102 रनों की तूफानी पारी की बदौलत वारसेस्टरशर ने इस मैच को 13.1 ओवरों में ही अपने नाम कर लिया. 

ख़बरें और भी...

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, यह दिग्गज हुआ बाहर

आखिर क्यों सहवाग चाहते हैं भारत न खेलें एशिया कप ?

ASIA CUP : 1 साल बाद भिड़ेंगे भारत-पाक, यहां देखें पूरा शेड्यूल

?