यहाँ हर आदमी करता है दो शादियां, वजह जानकर हैरान हो जायेंगे आप
यहाँ हर आदमी करता है दो शादियां, वजह जानकर हैरान हो जायेंगे आप
Share:

एक पत्नी के होते हुए घर में दूसरी पत्नी लाना अपराध है ये तो आपको पता ही होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां यदि मर्द दो शादी ना करे तो वो अपराधी की श्रेणी में आता है. सुनकर आप भी चौक गए ना लेकिन इस दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहां दो शादी करना अनिवार्य होता है. जी हाँ... यहाँ एक शादी करना अपराध है. इस देश में ना चाहते हुए भी सभी पुरुषो को दो शादी करनी ही पड़ती है.इतना ही नहीं अगर एक पत्नी को दूसरी पत्नी से कुछ दिक्कत हुई तो दोनों को ही जेल जाना पड़ता है. सुनकर आपको भी भले ही यकीन नहीं हो रहा हो लेकिन ये सच है.

इरीट्रिया में सभी पुरुषो को दो शादी करना अनिवार्य होता है. जहां हमारे देश में दो शादी करना या एक पत्नी के होते हुए दूसरी पत्नी को ले आना अपराध होता है उससे बिलकुल उल्टा इरीट्रिया में होता है. यदि यहाँ किसी पुरुष ने दो शादी नहीं की तो वो अपराधी कहलायेगा. खास बात तो ये है कि अगर यहाँ आपने एक शादी करने के बाद दूसरी शादी करने से इंकार कर दिया तो आपको जेल की सजा होगी. और वो भी कोई छोटी-मोटी सजा नहीं बल्कि उम्रकैद होगी.

इरीट्रिया में दो शादी इसलिए करवाई जाती है क्योकि यहाँ के लोगो का ऐसा मानना है कि इरीट्रिया में हर थोड़े दिन में गृह युद्ध चलते ही रहते है. और इस तरह के युद्ध में महिलाओ का अकेले रहना किसी खतरे से खाली नहीं होता है. इसलिए यहाँ के पुरुषो को मजबूरन महिलाओ की हिफाजत करने के लिए दो शादिया करनी पड़ती है.

एक बात और भी है कि यहाँ महिलाओ के मुकाबले पुरुषो की संख्या भी कम है. इसलिए सरकार का ऐसा मानना है कि महिलाये अकेले अपना जीवन नहीं गुजार सकती है इसलिए हर पुरुष दो महिला से शादी करेगा. और यदि किसी ने इससे इंकार किया तो उसे जेल की हवा कहानी पड़ेगी.

 

बॉलीवुड हसीनाओं का Hottest फोटोशूट हो रहा है वायरल

मस्ती के मूड में नज़र आयी इंडियन आर्मी, वायरल हुआ वीडियो

बालों वाली मछली कभी नहीं देखी होगी आपने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -