चूड़ियां पहनते समय सुहागिन महिलाओं को हमेशा ध्यान रखनी चाहिए यह बातें वरना...
चूड़ियां पहनते समय सुहागिन महिलाओं को हमेशा ध्यान रखनी चाहिए यह बातें वरना...
Share:

सुहागन स्त्रियों को अपने जीवन में कई तरह की बातों का ध्यान रखना चाहिए. ऐसे में सुहागिन महिलाओं को हमेशा चूड़ी पहनते हुए भी कई बातों को ध्यान रखना चाहिए जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. ऐसे जानते हैं. जी दरअसल ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की सुहागिन स्त्रियों की चूड़ियों का सम्बन्ध पति के भाग्य के साथ भी जुड़ा हुआ होता है इसीलिए महिलाओं की चूड़ियाँ पहनते समय कुछ बैटन का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

ध्यान रखने योग्य बातें- जी दरअसल कई बार ऐसा होता है की जब भी महिलाएं चूड़ियाँ पहनती है तो चूड़ियाँ पहनते समय कुछ चूड़ियाँ टूट जाती है और उन्हें जमीन पर पड़ी रहने दिया जाता है जो पैरो के नीचे पड़ती है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. जी हाँ, कहते हैं ऐसा करने से पति को हानि का सामना करना पड़ता है इस कारण से अगर चूड़ी टूट जाये तो उन चूडियो को पहले 3 बार अपने मस्तक में लगाए फिर किसी कागज या पन्नी में लपेटकर इसे अच्छी जगह या किसी पेड़ की नीचे रख देना चाहिए.

जी हाँ, वहीं कई बार चूड़ियाँ पहनते समय कुछ चूड़ियाँ चटक जाती है लेकिन इसके बावजूद भी महिलाएं इन्हें पहन लेती है लेकिन ऐसा करने से पति का दुर्भाग्य शुरू हो जाता जाता है इस कारण से कभी भी भूल से हाथों में चटकी हुई चूड़ियाँ नहीं पहननी चाहिए. इसी के साथ दोनों हाथों में बराबर चूड़ियाँ कभी नहीं पहननी चाहिए यानी की दाए हाथ में आपने जितनी चुडिया पहनी है बाए हाथ में आप उससे एक या दो चूड़ियाँ अधिक पहने क्योंकि ऐसा करने से पति-पत्नी में झगड़े शुरू हो जाते हैं. ऐसा भी कहा जाता है कि महिलाओ को कभी भी बाल खोल कर चूड़ीयां नहीं पहनना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके पिता और भाई पर कर्ज बढ़ता है.

7 सुखी लाल मिर्च को रख दें यहाँ, बन जाएंगे लाखों के मालिक

यहाँ जानिए आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

यहाँ जानिए रविवार की व्रत कथा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -