नहीं हो रहा यदि विवाह तो करें ये सरल उपाय

माता-पिता यही चाहते है कि उनके बच्चों का विवाह समय रहते हो जाये, बावजूद इसके किसी न किसी कारण विवाह में देरी हो ही जाती है। जिनका विवाह होने में यदि देरी हो रही है, यदि वे ज्योतिष के ये सरल उपाय अपनाये तो निश्चित ही उनकी विवाह की कामना पूरी होने में संदेह नहीं रहेगा। हालांकि उपाय करते समय ईश्वर पर विश्वास करना भी जरूरी है।

सोमवार को यह दे दान

ज्योतिष शास्त्र में सोमवार का विशेष महत्व बताया गया है। सोमवार के दिन यदि भगवान शिव की पूजा अर्चना की जाये तो विवाह में आने वाली बाधा दूर हो सकती है। इसी तरह सोमवार के दिन 1200 ग्राम चने की दान और सवा लीटर दूध खरीदे तथा इस सामग्री को दान कर दें। इस प्रयोग को तब करना चाहिये जब तक विवाह की तारीख तय न हो जाये। यह उपाय बहुत पक्का है तथा अभी तक कई विवाह योग्य युवक, युवतियों के शीघ्र विवाह हो चुके है।

दुल्हन से लगवा लें मेहंदी

किसी कन्या के विवाह में देरी हो रही है तो उसे किसी दुल्हन से अधिक दोस्ती करना चाहिये वहीं दुल्हन के हाथ से मेहंदी लगवा ली जाये तो विवाह में आने वाली बाधा दूर हो सकती है। याद रहे दुल्हन एक ही बार में आपको मेहंदी लगाने के लिये हाॅं कर दें।

इन वस्तुओं से बचे विवाह

योग्य युवक युवतियों को इस बात का विशेष तौर से ध्यान रखने की जरूरत है कि वे किसी का अपमान न करें वहीं जिस पलंग पर सोते है उसके नीचे न तो लोहे की वस्तुएं ही रखे और न ही बंद घड़ी या कबाड़ का सामान, ऐसी सामग्री रखने से विवाह में आने वाली बाधा खत्म नहीं होती है।

गुरूवार का करें उपवास

विवाह नहीं हो रहा हो तो गुरूवार का उपवास करने की भी सलाह ज्योतिषियों द्वारा दी जाती है। इस दिन पीली वस्तुओं का दान ब्राह्मण या किसी मंदिर में जाकर दें तथा पीले वस्त्र पहने तो अति उत्तम होगा।

इस सरल उपाय से बदले अपना भाग्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -