हमेशा ऑफ सीजन में ही करें शादी की शॉपिंग

हमेशा ऑफ सीजन में ही करें शादी की शॉपिंग

शादी के सीजन में शादी की शॉपिंग की जाए तो थोड़ा महंगा पड़ता है. शादी के लिए सभी को खास चीज़ें भी चाहिए होती हैं जिसके चलते आपको महंगी चीज़ें भी खरीदनी पड़ती हैं. इतने फंक्शन्स, इतने गेस्ट्स, किस फंक्शन में कौन सी ड्रेस पहनना है और किस ड्रेस के साथ कैसी जूलरी, यह सब सोचते हुए अकसर आप बाजार में बेशुमार पैसे लुटा देती हैं. शादी की शॉपिंग में बस थोड़ी सी समझदारी से आप कई तरह की परेशानियों से बच सकती हैं. अगर आप भी शॉपिंग करने जा रहे हैं और बता दें, ऑफ सीजन में करें. 

शादी के सीजन में बाजार में आपको तरह-तरह के स्टॉक देखने को मिलते हैं. ऐसे में आपको हर चीज दूसरे से अच्छी लगती है और आप फिजूल की चीजें भी अपने सामान के साथ ले आती हैं. बेहतर है कि आप डिसाइड करें कि आपको क्या चाहिए और बाजार में वही चीज ढूंढें.

इसके अलावा शादी के सीजन में इन सामानों के दाम काफी ज्यादा होते हैं. शादी के लिए स्मार्ट शॉपिंग करनी है तो ऑफ सीजन में करिए. ऑफ सीजन में शादी का आपको खूब फायदा मिलेगा. 

ऑफ सीजन में शॉपिंग करने से आपको आपकी मनपसंद चीज सस्ती मिल जाएगी. दुकानदारों के पास भी इस समय ज्यादा भीड़ नहीं होती है और वे आपको पूरा समय देते हैं. ऐसे में आप अपने लिए बेस्ट चुन सकती हैं. 

आपकी शादी में भी अभी वक्त है ऐसे में आप अपनी शॉपिंग कस्टमाइज्ड कर सकती हैं. आपको कैसी ड्रेस चाहिए, कैसा मटीरियल चाहिए, कैसी जूलरी चाहिए यह सब सिलेक्ट करके ऑर्डर पर बनवा भी सकती हैं. चूंकि आपके पास पूरा समय है, ऐसे में ड्रेस बनने के बाद आप उसे ट्राई करके उसमें बदलाव भी करवा सकती हैं. 

पुरुषों के लुक को और भी स्टाइलिश बनाएंगे ये शूज

प्रेगनेंसी के दौरान कैरी करें ये कम्फर्टेबल ऑउटफिट