मैरिज ब्यूरो का अनोखा ऑफर, पहली पत्नी ने छोड़ा तो दूसरी शादी मुफ्त

Oct 02 2015 03:48 PM
मैरिज ब्यूरो का अनोखा ऑफर, पहली पत्नी ने छोड़ा तो दूसरी शादी मुफ्त

बीजिंग : चीन में भी भारत की ही तरह विवाह के लिए मुश्किलें सामने आ रही हैं। हालात ये हैं कि यहां भी लड़कियां विवाह के लिए बमुश्किल ही मिल पा रही हैं। यदि उसका विवाह हो भी जाता है तो पत्नियां जल्द ही तलाक ले लेती हैं या फिर उन्हें छोड़ देती हैं। इस तरह की परेशानी का सामना करने के लिए कई तरह के विज्ञापन निकाले जा रहे हैं। मैरिज ब्यूरो द्वारा बेहद दिलचस्प बात की गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार मैरिज ब्यूरो द्वारा मैच मैकिंग एजेंसियों द्वारा आॅफर दिया गया। जिसके तहत यह कहा गया है कि यदि किसी की पत्नी ने उसे तलाक दे दिया है तो वे उसे एक दुल्हन तलाशने में सहायता करेंगे। यही नहीं शादी की ग्यारंटी भी दी जा सकती है। समाचारपत्र शंघाई डेली के अनुसार यह भी कहा गया है कि मैच मैकिंग एजेंसियों के माध्यम से कहा गया है कि 20 लाख रूपए देने के बाद मैरिज ब्यूरो इस तरह का कार्य करेगा।

उन्होंने कहा कि वे कुंवारी लड़की तलाशकर उससे विवाह करवाऐंगे यदि वह विवाह विच्छेद कर देती है तो वे एक वर्ष के अंदर ही दूसरा विवाह करवाऐंगे। लकड़ी तलाशने के साथ शादी के सारे मनचाहे इंतजाम ब्यूरो और मैच मैकिंग एजेंसी कार्य कर सकती है। इस तरह का आॅफर केवल तीन माह के लिए उपलब्ध करवाए जाऐंगे। ऐसे आॅफर्स में बड़ी शर्त रखी जाएगी। दरअसल चीन में वियतनामी लड़कियों से विवाह करने का चलन बढ़ने लगा है। ऐसे में कहा जा रहा है कि पत्नी और बहू के तौर पर वियतनामी लड़कियां अधिक वफादार और सीधी - सादी होती हैं।