'केरल CM पिनराई विजयन की बेटी और मोहम्मद रियास की शादी अवैध संबंध...', मुस्लिम नेता का विवादित बयान
'केरल CM पिनराई विजयन की बेटी और मोहम्मद रियास की शादी अवैध संबंध...', मुस्लिम नेता का विवादित बयान
Share:

कोच्ची: केरल में कांग्रेस की सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के नेता अब्दुलर्रहमान कल्लई ने सूबे के सीएम पिनराई विजयन की बेटी वीना की PWD मंत्री मोहम्मद रियास से शादी को अवैध संबंध करार दिया है। गुरुवार (9 दिसंबर) को कोझिकोड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कल्लई ने यह आपत्तिजनक बयान दिया है। इस दौरान उनके समर्थकों ने सीएम के खिलाफ जातिवादी नारे भी लगाए।

केरल की CPM सरकार पर निशाना साधते हुए IUML के राज्य सचिव कल्लई ने कहा कि, “DYFI (डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया) के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद रियास मेरे क्षेत्र के पुथियापला (दूल्हे) हैं। उनकी पत्नी कौन है? यह भी कोई विवाह है? यह तो अवैध संबंध है। ऐसा कहने की हम में हिम्मत होनी चाहिए। हम में सीएच मोहम्मद कोया जैसा साहस होना चाहिए।' बता दें कि, कोया IUML के नेता थे और राज्य के सीएम भी रह चुके थे। बता दें कि वीना और रियास ने गत वर्ष जून में केरल के तिरुवनंतपुरम में विवाह किया था। यह दोनों की दूसरी शादी थी। शादी के दौरान रियास DYFI के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। रियास इस साल अप्रैल में हुए विधानसभा चुनावों में कोझीकोड की बेपोर विधानसभा सीट से जीतकर MLA  बने और अपने ससुर विजयन के नेतृत्व वाले राज्य कैबिनेट में PWD मंत्री के रूप में शामिल हुए।

दरअसल, केरल सरकार ने राज्य वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों का जिम्मा राज्य लोक सेवा आयोग को सौंपने का फैसला लिया था। इसको लेकर पूरे राज्य में मुस्लिम और उनके संगठन सरकार का विरोध कर रहे थे। इस विरोध को भूनाने के लिए कल्लई ने इस जनसभा का आयोजन किया था। इस दौरान उन्होंने IUML कार्यकर्ताओं से इस विवाह को अवैध कहने की हिम्मत दिखाने की अपील भी की। कल्लई के ऐसा कहने के बाद रैली में शामिल मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं ने सीएम विजयन के खिलाफ जमकर जातिवादी नारे लगाए।

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : भाजपा की बैठक जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -