बाजार व्यापार उच्च अमेरिकी चुनाव के परिणामों निकले आगे

भारतीय बाजार बुधवार, 4 नवंबर को अमेरिकी चुनाव परिणामों के आगे वैश्विक बाजारों में भी तेजी रही। डॉव जोन्स ने मंगलवार को एक ठोस रैली देखी थी और बुधवार को आगे लाभ के लिए बढ़ गया क्योंकि डॉव फ्यूचर्स लगभग 1.5 प्रतिशत बढ़ गया है। एशिया में अधिकांश स्टॉक था।

बीएसई सेंसेक्स 40472 पर 214 अंक ऊपर और एनएसई निफ्टी 52 अंक बढ़कर 11868 पर सुबह 10.10 बजे। सनफार्मा, इंफोसिस, इंडसइंड बैंक, विप्रो और ब्रिटानिया निफ्टी पर सबसे अधिक लाभ में हैं, जबकि यूपीएल एक्सिस बैंक, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक और पावरग्रिड प्रमुख हारे हैं।

सेक्टरों में आईटी और फार्मा इंडेक्स में आधा फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जबकि मिडकैप और स्मॉल कैप इंडेक्स सपाट कारोबार कर रहे हैं। मल्टीप्लेक्स पीवीआर में शेयरों में 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि कंपनी ने 47.9 करोड़ रुपये के लाभ के साथ Q2FY21 में 183.9 करोड़ रुपये का समेकित घाटा पोस्ट किया, राजस्व 973.2 करोड़ रुपये से घटकर 40.4 करोड़ रुपये रहा। कंपनी द्वारा 120 करोड़ रुपये के मुकाबले Q2FY21 में 136 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ की रिपोर्ट के बाद अदानी गैस के शेयर अधिक थे। सेक्टर सूचकांकों में निफ्टी आईटी इंडेक्स निफ्टी फार्मा, निफ्टी मेटल, निफ्टी मीडिया और निफ्टी ऑटो के बाद 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ सबसे ज्यादा बढ़त देखी गई। निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज रेड में कारोबार कर रहे थे।

इस बुजुर्ग महिला की मेहनत ने दहलाया लोगों का दिल, सपोर्ट में उतरे स्टार्स

बॉलीवुड फिल्म छलांग की टीम ने शेयर की अपनी स्कूल की बातें

सिर्फ मॉडलिंग और एक्टिंग नहीं बल्कि बेस्ट प्रोड्यूसर भी है Milind Soman

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -