इस सप्ताह बाजार की चाल पर विश्लेषकों की जानें राय

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 08:55 AM
इस सप्ताह बाजार की चाल पर विश्लेषकों की जानें राय

सप्ताह के अंत के बाद में जारी होने वाले सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़ों के साथ वैश्विक बाजारों में आगे बढ़ने वाले घरेलू शेयर बाजारों में तेजी आने की संभावना है। बाजार विश्लेषकों के अनुसार, शेयरों में बिकवाली दुनिया भर के बाजारों में हो सकती है क्योंकि यूएस बॉन्ड यील्ड और मुद्रास्फीति की चिंता ने निवेशकों के मूड को उदास रखा है।

आगामी सप्ताह में व्यापार में उतार-चढ़ाव हो सकता है क्योंकि व्यापारी भविष्य और विकल्प सेगमेंट में लगभग जनवरी जनवरी श्रृंखला से फरवरी श्रृंखला तक रोल कर सकते हैं। फरवरी 2021 फ्यूचर-ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट्स गुरुवार, 25 फरवरी 2021 को समाप्त हो जाएगा। मैक्रोइकोनॉमिक डेटा, डॉलर और कच्चे तेल की कीमतों के खिलाफ रुपये की आवाजाही निकट अवधि में स्टॉक एक्सचेंजों पर रुझान तय करेगी। 

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों और घरेलू संस्थागत निवेशकों द्वारा निवेश इस सप्ताह में केंद्रित होगा। वृहद मोर्चे पर, चौथी तिमाही के लिए भारत का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 26 फरवरी 2021 को जारी किया जाएगा। जनवरी के लिए भारत के बुनियादी ढाँचे के आंकड़ों का अनावरण 26 फरवरी 2021 को किया जाएगा। वैश्विक संकेतों पर ध्यान देना जारी रहेगा। कोविड-19 से संबंधित अपडेट को बारीकी से देखा जाएगा। साथ ही रडार पर कोविद टीका विकास पर समाचार होगा। यहां से आर्थिक संकेतकों के सुधार की गति के साथ-साथ एक संभावित वैक्सीन के परिणामों के साथ या कोविड-19 के इलाज से बाजार की गति तय होगी।

केयर्न एनर्जी ने कहा- 1.4 बिलियन अमरीकी डॉलर...

राज्यों की जीएसटी में आ सकती है 40,000 करोड़ रु. तक की कमी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने बिगाड़ी आम जनता की हालत, आज हुआ ये हाल...