बाज़ार में लगातार जारी है तेज़ी का रुख़

नई दिल्ली: शेयर बाजार में पिछला पूरा सप्ताह तेजी के साथ बना रहा जिसकी तेजी इस सप्ताह भी जारी रही. प्रमुख सूचकांकों ने नया रिकॉर्ड स्तर हासिल किया. पीएसयू बैंक और एनर्जी शेयरों में खरीदारी ने बाजार में जोश भर दिया. बीएसई सेंसेक्स ने 158 अंक या 0.42 फीसदी के तेजी के साथ सोमवार को सेंसेक्स 157.55 यानी 0.42% की तेजी के साथ सर्वकालिक ऊंचाई 37,494.40 जबकि निफ्टी 41.20 अंक यानी 0.37% चढ़कर 11,319.55 पर बंद हुआ. मिडकैप इंडेक्स और स्मॉलकैप इंडेक्स ने भी आधा फीसदी तक छलांग लगाई. 

आख़िरी दिन भी बाज़ार में रही तेजी

बता दें कि पिछले पांच सत्रों में सेंसेक्स 840.48 अंक चढ़ा है. इसी तरह नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 31 अंक या 0.27 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,309.35 अंक के नए उच्चस्तर पर पहुंच गया. भारती एयरटेल के शेयरों ने 6 फीसदी की छलांग लगाई. इसके बाद आईसीआईसीआई बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, वेदांता, टेक महिंद्रा, रिलायंस इडस्ट्रीज और ओएनजीसी के शेयरों में सबसे ज्यादा मजबूती दर्ज की गई.

जानिए इनकम टैक्स से जुड़े शब्दों के महत्त्व

निवेशकों की निगाह रिजर्व बैंक की मौद्रिक समीक्षा बैठक पर है. माना जा रहा है कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरों के मोर्चे पर अपना रुख कायम रखेगा. साथ ही आपको बता दें कि दूसरी तरफ एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 2 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है.

ख़बरें और भी...

जानें आईटीआर देने के फ़ायदे

अब SBI के फिक्स डिपॉजिट में आपको मिलेगा ज्यादा ब्याज

चंदा के जाते ही 16 साल में पहली बार हुआ कारनामा, ICICI बैंक को 120 करोड़ का घाटा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -