शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 3 पैसे की तेजी के साथ खुला रुपया
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 3 पैसे की तेजी के साथ खुला रुपया
Share:

भारतीय रुपया एक सपाट नोट पर खुला और गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 3 पैसे बढ़कर 72.94 पर पहुंच गया, क्योंकि निवेशकों ने प्रमुख अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों और यूरोपीय सेंट्रल बैंक की बैठक को आगे के संकेतों के लिए दिन में देखा। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में, रुपया डॉलर के मुकाबले 72.96 पर खुला, फिर 72.94 पर चढ़ गया, जो पिछले बंद के मुकाबले 3 पैसे की बढ़त दर्ज कर रहा था। 

शुरुआती सौदों में रुपया भी अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 72.98 पर पहुंच गया। बुधवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 72.97 पर बंद हुआ था। इस बीच, डॉलर इंडेक्स, जो छह मुद्राओं की एक टोकरी के मुकाबले ग्रीनबैक की ताकत का अनुमान लगाता है, 0.10 प्रतिशत बढ़कर 90.21 हो गया। 

कच्चा तेल: वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.73 प्रतिशत गिरकर 71.69 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया। शेयर बाजार: घरेलू इक्विटी बाजार के मोर्चे पर, बीएसई सेंसेक्स 190 अंक बढ़कर 52,132 पर कारोबार कर रहा था, जबकि मध्य सत्र के दौरान व्यापक एनएसई निफ्टी 61 अंक बढ़कर 15,692.35 पर पहुंच गया। एफपीआई: विदेशी संस्थागत निवेशक पिछले कारोबारी दिन पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे क्योंकि उन्होंने एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार 846.37 करोड़ रुपये के शेयर उतारे।

पेटीएम के बाद अब फ्लिपकार्ट भी लेकर आएगी IPO

पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, आज कीमत जानकर हो जाएंगे खुश

मई में 10000 करोड़ रुपये पर पहुंचा इक्विटी म्यूचुअल फंड का शुद्ध प्रवाह का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -