सकल घरेलू उत्पाद की संख्या के निचले छोर पर बाजार, बीएसई स्मॉलकैप में 2.4% की तेजी

By Nikki Chouhan
Nov 27 2020 04:40 PM
सकल घरेलू उत्पाद की संख्या के निचले छोर पर बाजार, बीएसई स्मॉलकैप में 2.4% की तेजी

भारतीय शेयर बाजार के सूचकांकों ने गुरुवार को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों को जारी करने से पहले नकारात्मक इलाकों में अस्थिरता वाले सत्र को समाप्त कर दिया।

निफ्टी मिडकैप 100 पर ब्रॉड इंडेक्स 2.83 प्रतिशत से अधिक चढ़ा। निफ्टी रियल्टी और ऑटो सबसे अधिक लाभ में रहे। एनएसई निफ्टी 13,000 से नीचे 12968 पर समाप्त हुआ, जबकि बीएसई सेंसेक्स 110 अंक से 44150 से अधिक खो गया। पावर ग्रिड, एचसीएल टेक, और ओएनजीसी (लगभग सभी 2 प्रतिशत) सेंसेक्स के शीर्ष पर थे। ट्रेड में शामिल मिडकैप शेयरों में वरुण बेवरेज, चोलामंडलम, धानी सर्विसेज, एबी कैपिटल और एजीएल रहे हैं।

ऑयल रेगुलेटर पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (PNGRB) द्वारा यूनिफाइड गैस ट्रांसमिशन टैरिफ स्ट्रक्चर के लिए अधिसूचित नियमों के बाद गैस ट्रांसमिशन कंपनियों के शेयरों में बीएसई पर 19 प्रतिशत तक की तेजी आई। इस बीच, यूरोपीय स्टॉक एफटीएसई पर नुकसान के साथ एक संयुक्त नोट पर कारोबार कर रहे थे। गुरुवार के थैंक्सगिविंग हॉलिडे ब्रेक के बाद अमेरिकी स्टॉक फ्यूचर्स ने अमेरिकी सूचकांकों के लिए सकारात्मक शुरुआत की ओर इशारा करते हुए सकारात्मक कारोबार किया है।

ई-कॉमर्स बिक्री ने इस त्योहारी सीजन के दौरान USD8.3 बिलियन को किया पार

लॉरस लैब्स के शेयर में हुई 7 प्रतिशत की बढ़त

अडानी ट्रांसमिशन ने अलीपुरद्वार ट्रांसमिशन द्वारा स्टॉक में 49pc की हासिल की हिस्सेदारी