निफ्टी 11,700 से नीचे F&O एक्सपायरी डे पर हुआ बंद

निफ्टी 11,700 से नीचे F&O एक्सपायरी डे पर हुआ बंद

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को लाल निशान पर बंद हुए और लगातार दूसरे दिन नुकसान के साथ बंद हुआ। हालाँकि, नुकसान अन्य वैश्विक साथियों की तुलना में मामूली थे। बीएसई सेंसेक्स 173 अंक गिरकर 39,749.85 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 59 अंकों की गिरावट के साथ 11,670.80 पर बंद हुआ। अक्टूबर फ्यूचर और ऑप्शन (F & O) सीरीज़ की एक्सपायरी के साथ-साथ कमजोर घरेलू बाजारों के बीच उतार-चढ़ाव के बीच दिनभर बिकवाली जारी रही।

सेक्टोरल इंडेक्स के बीच, निफ्टी मीडिया इंडेक्स शीर्ष सेक्टर लॉस के रूप में समाप्त हो गया, जो 1.8 पीसी कम था। ऑटो और एफएमसीजी सूचकांकों में भी प्रत्येक में 1 पीसी की कटौती देखी गई। निफ्टी मेटल और निफ्टी फार्मा इंडेक्स में 0.8 पीसी की गिरावट आई। निफ्टी पर एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, श्री सीमेंट्स, एचसीएल टेक और कोटक महिंद्रा बैंक प्रमुख थे। दूसरी ओर, प्रमुख हारने वाले एलएंडटी, टाइटन कंपनी, ओएनजीसी, अदानी पोर्ट्स और टाटा मोटर्स थे। निफ्टी का मिडकैप -100 इंडेक्स करीब 0.5 फीसदी गिरकर बंद हुआ। दिन के दौरान निफ्टी और बैंक निफ्टी इंडेक्स में छोटी स्थिति देखी गई।

तेल प्रमुख रॉयल डच शेल और चिप उपकरण आपूर्तिकर्ता ASM सहित कंपनियों की मजबूत कमाई की रिपोर्ट के बाद गुरुवार को यूरोपीय शेयरों में तेजी दर्ज की गई, लेकिन लॉकडाउन चिंताओं पर व्यापक बिकवाली के एक दिन बाद भावना कमजोर रही।

RBI के 'अकाउंट एग्रीगेटर फ्रेमवर्क' पर लाइव होगा इंडसइंड बैंक

कोरोना के कारण भारत में सुस्त पड़ी सोने की डिमांड, मांग में 30 फीसद की गिरावट

Zydus Cadila को USFDA से बाज़ार में मिलने वाली डायबिटीज़ की दवा के लिए मिली मंजूरी