उच्चस्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग स्टॉक का रहा बेहतरीन प्रदर्शन
उच्चस्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग स्टॉक का रहा बेहतरीन प्रदर्शन
Share:

शेयर बाजारों ने कल के कारोबारी सत्र में पोस्ट की गई अधिकांश राशि की वसूली के लिए दिन भर सकारात्मक गति के साथ कारोबार किया। बैंक निफ्टी ने निफ्टी इंडेक्स को लगभग 2 प्रतिशत बढ़ा दिया, दोनों सूचकांक उच्च स्तर पर चल रहे थे, और दिन क्रमशः 1 और 3 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ।

व्यापक बाजारों ने भी रैली का समर्थन किया क्योंकि मिडकैप में तेजी आई। समापन पर, बीएसई सेंसेक्स 376 अंकों की गिरावट के साथ 40,522.10 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 119 अंकों की तेजी के साथ 11889.40 पर बंद हुआ। निफ्टी मिडकैप 100 और निफ्टी स्मॉल-कैप 100 इंडेक्स 1.21 प्रतिशत और 0.2 प्रतिशत अधिक के साथ व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क को पीछे छोड़ दिया।

निफ्टी आईटी, निफ्टी रियल्टी और पीएसयू बैंक को छोड़कर सभी सेक्टर हरे रंग में समाप्त हुए। प्रौद्योगिकी (आईटी) सूचकांक दिन का सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला क्षेत्र बना रहा, जबकि निफ्टी प्राइवेट बैंक दिन का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला सूचकांक था, जो 3 प्रतिशत अधिक था। कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट्स, श्री सीमेंट और बजाज फाइनेंस निफ्टी 50 के टॉप गेनर रहे जबकि एचडीएफसी, टीसीएस, ओएनजीसी, इंफोसिस और विप्रो और इंडेक्स टॉप लूजर रहे।

कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्लोबल इंडेक्स में विदेशी स्वामित्व की सीमा को बढ़ाएगा: मॉर्गन स्टेनली

शेयर बाज़ार में उतार-चढ़ाव जारी, कोटक के शेयर में 8 फीसद का उछाल

कच्चे तेल व्यापार में डॉलर की कमी के कारण बढ़ी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -