इंदौर में आज से खुली मंडी, इस तरह माल खरीद पाएंगे व्यापारी

इंदौर : लॉकडाउन के चलते सब कुछ बंद पड़ा हुआ था. लेकिन अब धीरे-धीरे कामों की शुरुआत हो रही है. इसी बीच छावनी और लक्ष्मीबाई नगर मंडी के अनाज व्यापारियों को किसानों से सौदा पत्रक के जरिए कृषि उपज खरीदने की अनुमति दे दी गई है. इस संबंध में गुरुवार को कलेक्टर मनीष सिंह ने आदेश जारी कर दिए हैं.

हालांकि, सौदा पत्रक के आधार पर सौदा तय होने पर व्यापारी अपने वाहन से गांव जाकर किसान की उपज मंडी प्रांगण तक लाएंगे. किसानों को अपने वाहन लेकर मंडी में आना प्रतिबंधित रहेगा. व्यापारी फर्म टैक्स चुकाने वाले और खेरची व्यापारियों से भी बाहर माल खरीद सकेंगे. खेरची व्यापारी अपना माल लेकर मंडी में नहीं आएंगे.

बता दें की व्यापारी फर्मों को अपने गोदाम या ग्रेडिंग मशीन पर कार्य करने के लिए अधिकतम 10 व्यक्तियों की अनुमति रहेगी. संयोगितागंज मंडी प्रांगण से राजकमल टॉवर तक खरीदी-बिक्री की अनुमति रहेगी लेकिन गेट के बाहर दुकानें लोडिंग-अनलोडिंग के वक्त ही खोली जाएंगी. इसके बाद शटर बंद रहेंगे. व्यापारियों द्वारा किसानों से खरीदी गई उपज का भुगतान 24 घंटे के भीतर करना अनिवार्य रहेगा. मंडी प्रांगण में गतिविधियां सुबह 8 से शाम 6 बजे तक ही रहेंगी.

58000 ग्रामीण महिलाओं को रोज़गार देगी योगी सरकार, शुरू की 'बैंकिंग कॉरसपोंडेंट सखी योजना'

सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ी राहत, यूपी में होगी 69000 शिक्षकों की भर्ती

कोरोना का असर पड़ा सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पर, बंद है सैलानियों की एंट्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -