निचले स्तर से शुरू हुआ बाजार
निचले स्तर से शुरू हुआ बाजार
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने लगातार सात सप्ताह की बढ़त के बाद मामूली गिरावट के साथ सप्ताह खोला। बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 141 अंकों की गिरावट के साथ 46,919 पर खुला, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 51 अंकों की गिरावट के साथ 13,709 पर करीब 9.35 बजे बंद हुआ। शुरुआती सौदे में, निफ्टी के शीर्ष हारने वालों में टाटा मोटर्स, हिंडाल्को, गेल, एचडीएफसी और एक्सिस बैंक शामिल हैं जबकि रिलायंस, लार्सन, हीरो मोटोकॉर्प, सन फार्मा और टीसीएस शीर्ष लाभार्थियों में शामिल हैं।

क्षेत्रीय सूचकांकों में, पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.3 प्रतिशत कम खुला और शीर्ष पराजित हुआ। निफ्टी मेटल इंडेक्स भी व्यापार की शुरुआत में 0.9 प्रतिशत नीचे है। निफ्टी बैंक और निफ्टी ऑटो जैसे अन्य सूचकांक 0.4 प्रतिशत देखे गए जबकि रियल्टी इंडेक्स 0.6% के नुकसान के साथ कारोबार कर रहा है। व्यापक बाजारों में, मिडकैप इंडेक्स 0.3% कम कारोबार कर रहा है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स अपरिवर्तित है।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में शेयर सीआईआई द्वारा एनपीए बढ़ाने के मुद्दे पर निपटने के लिए सरकार द्वारा "कई बुरे बैंकों" की स्थापना पर विचार करने के लिए कहा गया है, जिसके बाद कोविड- 19 नेतृत्व विघटन के कारण बिगड़ गए हैं। तेल कंपनियों द्वारा पूर्वी अपतटीय केजी-डी 6 क्षेत्र से नई गैस का उत्पादन शुरू करने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों ने 1 प्रतिशत से अधिक का कारोबार किया। खुले बाजार की नीलामी में उच्च दर की खोज के बाद भी रिलायंस और उसके साझेदार को प्रति यूनिट USD4.06 ही मिलेगा।

कोरोना महामारी के कारण सोने की कीमतों पर आया प्रभाव

4000 से अधिक विक्रेताओं ने अमेज़न पर 1 करोड़ रुपये की बिक्री को किया पार

क्या इस सप्ताह बाजारों में देखने मिलेगा परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -