बाज़ार गुलज़ार, सेंसेक्स 36 हज़ार के पार
बाज़ार गुलज़ार, सेंसेक्स 36 हज़ार के पार
Share:

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को सुबह सेंसेक्स और निफ़्टी में तेजी देखी गई . हालाँकि बाजार में अनिश्चितता का माहौल बने रहने से उतार-चढ़ाव लगा रहता है. वैश्विक उतार -चढ़ाव के कारण बाजार का माहौल स्थिर नहीं रह पा रहा है.

बता दें कि कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को सकारात्मक वैश्विक संकेतों से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुँच गया.शुरुआती कारोबार में तेजी से निफ्टी पहली बार 11,000 के स्तर को और सेंसेक्स भी 36,000 के पार पहुंच गया. ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि तीसरे तिमाही में घरेलू कंपनियों की अच्छी आय से बाज़ार में सुधार आया है . लार्जकैप शेयरों के साथ-साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीददारी दिख रही है. मंगलवार को रुपए की कमजोर शुरुआत हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे टूटकर 63.90 के स्तर पर खुला. जबकि सोमवार को रुपए में हल्की सी गिरावट देखने को मिली थी .

आज शुक्रवार सुबह 10:24 बजे सेंसेक्स 236अंकों की तेजी के साथ 36034 पर कारोबार कर रहा है . वहीं निफ़्टी 75अंक की तेजी के साथ 11041 पर कारोबार कर रहा है . इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेजी देखी गई. बीएसई 236अंकों की तेजी के साथ 36034 पर कारोबार कर रहा है , वहीं एनएसई 75अंक की तेजी के साथ 11041पर कारोबार कर रहा है.

यह भी देखें

14 प्रमुख शहरों में रियल एस्टेट के दाम बढ़े

2018 में भारत की वृद्धि दर 7.4 प्रतिशत रहेगी : आईएमएफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -