सेंसेक्स,निफ़्टी में लगातार बढ़ोतरी,ये आज के टॉप स्टॉक्स
सेंसेक्स,निफ़्टी में लगातार बढ़ोतरी,ये आज के टॉप स्टॉक्स
Share:

भारतीय इक्विटी सूचकांक गुरुवार को शुरुआती झटकों से उबरते हुए लगातार पांचवें सत्र में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हैं। यूरोप में रूसी गैस वितरण फिर से शुरू होने के बाद, वैश्विक स्तर पर शेयर बाजारों में वृद्धि देखी गई।

एनएसई निफ्टी आज 84 अंक या 0.51 प्रतिशत की बढ़त के साथ 16,605 पर बंद हुआ, जबकि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 284 अंक या 0.51 प्रतिशत की बढ़त के साथ 55,682 पर बंद हुआ। मिड और स्मॉल कैप शेयरों ने दिन का अंत मजबूती के साथ किया, निफ्टी मिडकैप 100 में 1.38 प्रतिशत और स्मॉल-कैप सूचकांक में 0.77 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

एनएसई के 13 सेक्टर इंडिकेटर हरे निशान में बंद हुए। एनएसई प्लेटफॉर्म को उप-सूचकांकों निफ्टी बैंक, निफ्टी एफएमसीजी, निफ्टी आईटी और निफ्टी ऑयल एंड गैस ने पीछे छोड़ दिया, जिसमें क्रमशः 0.64 प्रतिशत, 0.79 प्रतिशत, 0.70 प्रतिशत और 0.98 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। दूसरी ओर निफ्टी हेल्थकेयर और निफ्टी फार्मा में क्रमश: 0.47 प्रतिशत और ओ.18 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई।

इंडसइंड बैंक  का शेयर 8.10 प्रतिशत बढ़कर 950.50 पर पहुंच गया, जिससे यह निफ्टी में शीर्ष लाभ में रहा। विजेताओं में बजाज फाइनेंस, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, यूपीएल और एलएंडटी शामिल थे। बीएसई पर 2,007 शेयरों में वृद्धि और 1,332 गिरावट के साथ कुल मिलाकर एक सकारात्मक बाजार चौड़ाई देखी गई।

बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में, निम्नलिखित कंपनियों के शेयरों में 7.88% की वृद्धि हुई: इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा, एल एंड टी, एक्सिस बैंक, पावरग्रिड, नेस्ले इंडिया, भारती एयरटेल, इंफोसिस और एम एंड एम।

दूसरी ओर,  डॉ रेड्डीज, कोटक महिंद्रा बैंक, रिलायंस और एचडीएफसी बैंक लाल  निशान में बंद हुए।

क्या आप करते है LinkedIn यूज तो हो जाइए सावधान! जरा सी गलती पड़ेगी भारी

फ्री की रेवड़ी बांटने से पैदा होंगे श्रीलंका जैसे हालात ? केजरीवाल ने दिया जवाब

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण पारिस्थितिकी तंत्र के कार्यक्रम का उद्घाटन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -