भारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार

By Emmanuel
Dec 02 2020 04:14 PM
भारी गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार

भारतीय सूचकांकों ने दिन के नुकसान को फिर से पा लिया और फ्लैट पोस्ट फाइजर की वैक्सीन की मंजूरी को बंद कर दिया, एनएसई निफ्टी अभी भी 4.7 अंकों की बढ़त के साथ 13113 पर है, जबकि बीएसई सेंसेक्स बुधवार को म्यूटेंट ट्रेड में 37 अंकों की गिरावट के साथ 44618 पर बंद हुआ। आज के कारोबार में टॉप गेनर्स इंडिया, ओएनजीसी, अदानी पोर्ट्स, एशियन पेंट्स, जबकि कोक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और श्री सीमेंट्स रहे हैं।

सेक्टर संबंधी सूचकांकों में निफ्टी बैंक इंडेक्स के साथ आज के सत्र में बैंक 1.2 प्रतिशत कम थे। पीएसयू बैंक इंडेक्स भी आज के सत्र में 0.5 प्रतिशत गिर गया। धातु और रियल्टी शेयरों ने अपने प्रदर्शन को जारी रखा। रियल्टी इंडेक्स 3 प्रतिशत अधिक जबकि मेटल इंडेक्स 2.6 प्रतिशत बढ़ा। निफ्टी ऑटो इंडेक्स 1 प्रतिशत अधिक समाप्त हुआ जबकि अन्य सूचकांक सकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ बंद हुए। आज के सत्र में व्यापक बाजार मिश्रित रहे। मिडकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में कोई बदलाव नहीं हुआ।

यूके में इसके टीके को मंजूरी मिलने के बाद फाइजर का स्टॉक 5 प्रतिशत बढ़ गया। इसके अलावा, निफ्टी मिडकैप 100 ने पहली बार 20000 से अधिक के स्तर को देखा। इस बीच यूरोपीय सूचकांक एफटीएसई पर लाभ के साथ कारोबार कर रहे थे और इस प्रतिलिपि को लिखने के समय डैक्स और सीएसी पर नुकसान। यूएस स्टॉक वायदा ने सभी सूचकांकों के नुकसान के साथ कमजोर शुरुआत की ओर इशारा किया।

ड्रग्स केस: रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को कोर्ट ने दी जमानत

रंगोली चंदेल के बर्थडे पर बहन कंगना ने दिया खूबसूरत तोहफा, घर आया नया मेहमान

तैमूर अली खान बने शेफ, सिख रहे है कप केक्स बनाना