गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, 202 अंक गिरा सेंसेक्स
गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, 202 अंक गिरा सेंसेक्स
Share:

घरेलू शेयर बाजार में शुक्रवार को कमी देखने को मिली। कारोबार के आखिर में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 202 अंक गिरकर 47875 पर बंद हुआ है। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 65 अंक गिरकर 14341 पर बंद हुआ है। केंद्र सरकार निर्धनों को फ्री अनाज देगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत फ्री अनाज दिया जाएगा। केंद्र मई एवं जून के लिए फ्री अनाज देगा। 

वही इस योजना के तहत 5 किलो/माह अनाज फ्री प्राप्त होगा। लगभग 80 करोड़ लोगों को फ्री अनाज मिल सकेगा। इस योजना पर केंद्र लगभग 26,000 करोड़ रुपए खर्च करेगा। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग्स ने भारत के लिए सॉवरेन रेटिंग को BBB- माइनस रखा है। फिच ने वित्त वर्ष 2021-22 (FY22) के लिए जीडीपी बढ़ोतरी दर के 12.8 फीसदी रहने का अनुमान व्यक्त किया है। 

साथ ही उसने यह भी कहा कि कोरोना वायरस मामलों में रफ़्तार से जीडीपी में सुधार होने में देरी हो सकती है किन्तु इससे अर्थव्यवस्था के विकास का पहिया पटरी से उतरेगा नहीं। गौरतलब है कि रेटिंग एजेंसी केयर रेटिंग्स ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए भारत की जीडीपी वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 10.2 फीसदी कर दिया है। पूर्व में वृद्धि दर 10.7 से 10।9 फीसदी रहने की संभावना व्यक्त की गई थी। उल्लेखनीय है कि एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने चालू वित्त वर्ष 2021-22 में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 11 फीसदी रहने के कयास लगाए है। 

मुकेश अंबानी का हुआ ब्रिटेन का आइकॉनिक स्टोक पार्क, इतने करोड़ में हुआ सौदा

क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन को हुआ भारी नुकसान

भारत में स्थायी कोषों ने जुटाए 3,686 करोड़ रुपये, 76 प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -