मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 936 अंक उछला, निफ्टी 16850 पर
मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 936 अंक उछला, निफ्टी 16850 पर
Share:

 

बीएसई सेंसेक्स ने दिन की शुरुआत 100 अंक से कम की मामूली बढ़त के साथ की, लेकिन दिन चढ़ने के साथ इसमें तेजी आई। यह अंततः 936 अंक या 1.68 प्रतिशत की बढ़त के साथ 56,486 पर बंद हुआ। व्यापक निफ्टी 50 इंडेक्स 241 अंक या 1.45 प्रतिशत बढ़कर एनएसई पर 16,871 पर बंद हुआ।

शेयर बाजारों में आज सबसे ज्यादा बढ़त इंफोसिस रही, जिसमें 4 फीसदी की तेजी रही। इसके अलावा, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, एक्सिस बैंक, मारुति सुजुकी, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन, विप्रो और एचडीएफसी आज 2 प्रतिशत से 3.5 प्रतिशत तक की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहे। ओएनजीसी, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, एचयूएल, टाटा मोटर्स, कोल इंडिया, एचडीएफसी लाइफ, जेएसडब्ल्यू स्टील और सन फार्मा सबसे नीचे रहे, जिनमें 1 फीसदी से 2 फीसदी तक का नुकसान हुआ।

दूसरी ओर, व्यापक बाजारों ने अपने लार्ज-कैप समकक्षों को एक महत्वपूर्ण अंतर से कम प्रदर्शन किया। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स दोनों में क्रमश: 0.02 फीसदी और 0.3 फीसदी की तेजी आई।

बीएसई पर सोमवार के इंट्रा-डे ट्रेड में, जुबिलेंट फूडवर्क्स के शेयर 14.6 प्रतिशत गिरकर 2,444 रुपये प्रति शेयर के नए एक साल के निचले स्तर पर आ गए, प्रमुख ब्रोकरेज ने सीईओ प्रतीक पोटा के इस्तीफे के बाद स्टॉक को डाउनग्रेड कर दिया।

काफी सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीज़ल.., रूस पर प्रतिबंधों से भारत को मिलेगा लाभ

12 से 16 साल के बच्चों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार ने किया तारीख का ऐलान

उत्तर भारत में तेजी से बढ़ रहा तापमान, होली पर 'आग' उगलेगा आसमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -