फिर से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 488 अंक की बढ़त

वैश्विक इक्विटी में सकारात्मक रुख के बीच टाइटन, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और आईसीआईसीआई बैंक में बढ़त को देखते हुए इक्विटी बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स गुरुवार को 488 अंक चढ़ा। करीब, बीएसई सूचकांक 488.10 अंक या 0.82 प्रतिशत बढ़कर 59,677.83 पर बंद हुआ। इसी तरह एनएसई निफ्टी 144.35 अंक या 0.82 प्रतिशत बढ़कर 17,790.35 पर पहुंच गया।

सेंसेक्स पैक में टाइटन कंपनी 10 प्रतिशत से अधिक चढ़कर शीर्ष पर रही, इसके बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा मारुति, इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, एचसीएल, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टेक महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक का स्थान रहा। दूसरी ओर, डॉ रेड्डीज, एचडीएफसी, बजाज फिनसर्व, नेस्ले इंडिया और हिंदुस्तान यूनी लीवर पिछड़ गए। शुक्रवार से शुरू होने वाली कमाई से पहले आईटी इंडेक्स ने अच्छा समर्थन दिया।

एशिया में कहीं और, हांगकांग, सियोल और टोक्यो में स्टॉक एक्सचेंज महत्वपूर्ण लाभ के साथ समाप्त हुए। शंघाई छुट्टियों के लिए बंद था। यूरोप में स्टॉक एक्सचेंज भी मध्य सत्र सौदों में सकारात्मक नोट पर कारोबार कर रहे थे। सोना: अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना हरे रंग में 1,766 डॉलर प्रति औंस और चांदी सपाट 22.74 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी. COMEX में हाजिर सोने की कीमतों के साथ सोने की कीमतों में मजबूती के साथ 7 अक्टूबर को 1,766 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार हुआ, विश्लेषकों ने कहा, डॉलर सूचकांक में गिरावट और कमजोर अमेरिकी बॉन्ड प्रतिफल के साथ सोने की कीमतों में सुधार देखा गया।

GST की कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

देश में 7-इलेवन स्टोर्स लॉन्च करने जा रही रिलायंस, जानिए क्या है RIL का पूरा प्लान

स्पाइसजेट के CEO अजय सिंह ने एयर इंडिया की बिक्री को लेकर दिया बड़ा बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -