मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 113 अंक चढ़ा, निफ्टी 17,248 पर बंद हुआ
मार्किट अपडेट : सेंसेक्स 113 अंक चढ़ा, निफ्टी 17,248 पर बंद हुआ
Share:

 

सेंसेक्स और निफ्टी 50 इंडेक्स ने गुरुवार को फ्लैटलाइन के आसपास एक संकीर्ण दायरे में रहने के लिए संघर्ष किया। सेंसेक्स 113.11 अंक या 0.20 प्रतिशत बढ़कर 57,901.14 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 27 अंक या 0.16 प्रतिशत बढ़कर 17,248.40 पर बंद हुआ। लगभग 1462 शेयरों का मूल्य बढ़ा है, 1803 शेयरों की कीमत घटी है और 103 शेयर स्थिर बने हुए हैं।

निफ्टी के शीर्ष लाभार्थियों में बजाज फाइनेंस, इंफोसिस, बीपीसीएल, टाइटन कंपनी और रिलायंस इंडस्ट्रीज थे। हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, सिप्ला, मारुति सुजुकी, आईसीआईसीआई बैंक और हीरो मोटोकॉर्प हारने वालों में से थे। आईटी और तेल एवं गैस को छोड़कर अन्य सभी क्षेत्रीय संकेतक लाल निशान में बंद हुए। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स दोनों 0.5 फीसदी नीचे हैं।

गुरुवार को व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स दोनों 0.6 फीसदी नीचे थे। कुल मिलाकर चौड़ाई भी नकारात्मक थी: बीएसई पर सूचीबद्ध 3,449 शेयरों में से 1,908 गिरे, जबकि 1,445 चढ़े।

पिछले तीन कारोबारी सत्रों में 8 फीसदी की गिरावट के बाद बजाज फाइनैंस ने रिकवरी की और 2.8 फीसदी की बढ़त के साथ दिन का समापन किया। मलेशिया में सिंगटेल के डिलीवरी सेंटर को खरीदने की योजना की घोषणा के बाद इंफोसिस के शेयर में 2.5 फीसदी का उछाल आया।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के सकारात्मक आर्थिक दृष्टिकोण से जोखिम उठाने को प्रोत्साहित करने के बाद यूरोपीय बाजारों में तेजी आई, निवेशकों ने अपनी नीति अद्यतन के लिए यूरोपीय सेंट्रल बैंक की ओर देखा। पैन-यूरोपीय STOXX 600 इंडेक्स 1.4 प्रतिशत बढ़ गया था, जो एक सप्ताह से अधिक समय में अपने उच्चतम दिन के लिए ट्रैक पर था, जिसमें आईटी और ऊर्जा क्षेत्र अग्रणी थे।

निजी क्षेत्र के निवेश में वृद्धि भारत की आर्थिक सुधार को गति दे रही है: आरबीआई बुलेटिन

वैश्विक कर्ज 226 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचेगा: आईएमएफ

अफगान के केंद्रीय बैंक अर्थव्यवस्था को सही करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -